TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Siddharthnagar News: गांव में लगेगा शिविर, पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम का पैगाम, उपभोक्ताओं को आएगा फोन

Siddharthnagar News: 11 करोड़ रुपये के बकाया वसूली के सापेक्ष सिर्फ तीन करोड़ रुपये की वसूली का ग्राफ देख अधिकारियों को लगाई कड़ी फटकार।

Intejar Haider
Published on: 4 July 2023 11:48 AM GMT
Siddharthnagar News: गांव में लगेगा शिविर, पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम का पैगाम, उपभोक्ताओं को आएगा फोन
X
मीडिया से बात करते पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक (Pic: Newstrack)

Siddharthnagar News: विद्युत विभाग अब उपभोक्ताओं की समस्या के निस्तारण व वसूली में तेजी लाने के लिए हर गांव में शिविर लगाएगा। इतना ही नहीं उपभोक्ताओं के पंजीकृत नंबर पर बिजली विभाग के कर्मचारी महीने में दो बार फोन करेंगे। उपभोक्ताओं से पूछा जाएगा कि निर्वाध आपूर्ति मिल रही है अथवा नहीं। साथ ही बिल जमा करने में आने वाली असुविधा के बारे में जानकारी ली जाएगी। मंगलवार को उक्त आशय के निर्देश पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शंभू कुमार ने दिए। वह डुमरियागंज विद्युत वितरण कार्यालय में समीक्षा बैठक कर रहे थे। कहा कि वसूली में तेजी लाने के साथ उपभोक्ताओं की समस्या का त्वरित निस्तारण करें।

पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंधक निदेशक ने 11 करोड़ रुपये के बकाया वसूली के सापेक्ष सिर्फ तीन करोड़ रुपये की वसूली का ग्राफ देख कर कड़ी फटकार लगाई। कहा कि वसूली में तेजी लाने के लिए हर गांव में शिविर लगाएं और उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर पर फोन कर बिल जमा करने व अन्य समस्याओं के बारे में जानकारी हासिल करें। कहा कि वार्ता के बाद प्राप्त होने वाला फीडबैक रजिस्टर में दर्ज किया जाए और उच्चाधिकारियों से हर माह इस रजिस्टर को चेक कराया जाए। कहा कि सभी ग्राम प्रधानों को एक वाट्सप ग्रुप बनाकर जोड़ें। नियमित आपूर्ति से लेकर बिजली बिल के बकाया वसूली में प्रधानों से सहयोग लें। इस व्यवस्था से फाल्ट ठीक करने मे मदद मिलेगी और बिजली का बकाया बिल भी आसानी से जमा कराया जा सकेगा। बैैठक में अधिशासी अभियंता राममूरत सहित सभी अवर अभियंता व अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

Intejar Haider

Intejar Haider

Next Story