Siddharthnagar News: राज्यमंत्री बोले- सरकार ने खेल और खिलाड़ियों के हित में कई अहम निर्णय लिए

Siddharthnagar News: स्टेट स्तरीय तैराकी प्रतियोगिता का समापन, घोषित आल ओवर परिणाम में गौतमबुद्धनगर की टीम को चार और स्पोर्टस कॉलेज सैफई की टीम को दो खिताब मिले।

Intejar Haider
Published on: 3 July 2023 5:23 PM GMT (Updated on: 3 July 2023 5:24 PM GMT)
Siddharthnagar News: राज्यमंत्री बोले- सरकार ने खेल और खिलाड़ियों के हित में कई अहम निर्णय लिए
X
स्टेट स्तरीय तैराकी प्रतियोगिता का समापन: Photo- Newstrack

Siddharthnagar News: स्टेट स्तरीय तैराकी चैंपियनशिप प्रतियोगिता के समापन अवसर पर घोषित आल ओवर परिणाम में गौतमबुद्धनगर की टीम को चार और स्पोर्टस कॉलेज सैफई की टीम को दो खिताब मिले। टीम की अगुवाई करने वाले खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि राज्यमंत्री (स्वंतत्र प्रभार) खेल एवं युवा कल्याण गिरीश चंद्र यादव के हाथों ट्राफी प्रदान किया गया। जबकि सभी आफिसियल को बुद्ध की प्रतिमा भेंट की गई।

जिला स्पोर्टस स्टेडियम में राज्य स्तरीय तैराकी चैंपियनशिप प्रतियोगिता में तीनों दिन गौतमबुद्धनगर के खिलाड़ियों का दबदबा कायम रहा। आल ओवर परिणाम में भी सर्वाधिक ट्राफी गौतमबुद्धनगर की टीम को हासिल करने में सफलता मिली। चैंपियनशिप का खिताब पाने वाली टीम में गौतमबुद्धनगर के क्षितजु गोयल, सुहानी जैन, जिया यादव, अमरीश पटेल, सैफई के यथार्थ सिंह यादव, अजीत यादव शामिल थे।

सरकार खेल और खिलाड़ियों के हित में कई अहम निर्णय लिए- गिरीश चंद्र यादव

इस मौके पर राज्यमंत्री (स्वंतत्र प्रभार) खेल एवं युवा कल्याण गिरीश चंद्र यादव ने सभी टीम की अगुवाई करने वाले खिलाड़ियों को ट्राफी प्रदान किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार खेल और खिलाड़ियों के हित में कई अहम निर्णय लिए, जिसकी सराहना देश-विदेश में भी हो रही है। खेल नीति के तहत दो प्रतिशत को सरकारी नौकरी में आरक्षण देने का ऐतिहासिक निर्णय लिया गया।

खिलाड़ियों को कभी निराश नहीं होना चाहिए- गिरीश चंद्र यादव

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को कभी निराश नहीं होना चाहिए। सतत प्रयास करना चाहिए। इस मौके पर राज्य स्तरीय तैराकी चंैपियनशिप प्रतियोगिता के आयोजक, बांसी के विधायक बांसी जय प्रताप सिंह ने स्वागत करते हुए स्पोटर्स स्टेडियम से जुड़े बिंदुओं पर मांगपत्र सौंपा। कार्यक्रम को तैराकी संघ के प्रदेश सचिव रवीन कपूर, सीडीओ जयेंद्र कुमार, नगर पालिका परिषद सिद्धार्थनगर के अध्यक्ष गोविंद माधव, भाजपा के जिला संयोजक कन्हैया पासवान, तैराकी संघ के जिला सचिव अभय प्रताप सिंह ने भी संबोधित किया। प्रतियोगिता में निर्णायकों की ओर से घोषित परिणाम के मुताबिक चार सौ फ्री स्टाइल के अलग-अलग ग्रुप में प्रथम स्थान लाने वालों में गौतमबुद्धनगर के क्षितजु गोयल, सुहानी जैन, गीतिका चैहान, अमरीश पटेल, अमेठी के आर्थव सिंह, भदोही के हरिओम, दो सौ बैक स्ट्रोक में गौतमबुद्धनगर के वेदंत चंद्र, ईशता सिंह, अंबेडकरनगर के धन्नया कोडकनी, सैफई के अमरजीत कुमार गोंड़, गोलू यादव, झांसी की जिया यादव, लखनऊ के सूरज यादव, 50 बैक स्ट्रोक में लखनऊ के ईशान रस्तोगी, यथार्थ यादव, मिर्जापुर की पूजा निषाद, झांसी की जिया यादव, कुशीनगर के पीयूष कन्नौजिया, सौम्या चैहान, राज चैहान, लखनऊ की दिव्या चैहान, गाजियाबाद के हृदय चिकरा, गौतमबुद्धनगर की सुहानी जैन, तविशा मलहोत्रा, वाराणसी के सत्यम साहनी द्वितीय, झांसी की जिया यादव, सैफई के अजीत यादव ने बाजी मारी। समापन कार्यक्रम के अवसर पर क्रीड़ा अधिकारी बस्ती संजय शर्मा, जिला क्रीड़ा अधिकारी आशुतोष अग्निहोत्री, खेल प्रशिक्षक देवेंद्र कुमार पांडेय, रत्नेश सिंह, राज लक्ष्मी, सुमन सिंह, सत्य प्रकाश, ईशांक सिंह, विपिन त्रिपाठी, भी उपस्थित थे। संचालन जय किसान इंटर कॉलेज सकतपुर सनई के प्रवक्ता सच्चिदानंद शुक्ला ने किया।

Intejar Haider

Intejar Haider

Next Story