Siddharthnagar News: स्टेट लेवल तैराकी प्रतियोगिता में लखनऊ का दबदबा, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित

Siddharthnagar News: जनपद में हुई राज्य स्तरीय तैराकी चैपिंयनशिप प्रतियोगिता के दूसरे राउंड में सैफई, गौतमबुद्धनगर, लखनऊ के खिलाड़ियों का दबदबा बरकरार रहा।

Intejar Haider
Published on: 2 July 2023 2:58 PM GMT
Siddharthnagar News: स्टेट लेवल तैराकी प्रतियोगिता में लखनऊ का दबदबा, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित
X

Siddharthnagar News: जनपद में हुई राज्य स्तरीय तैराकी चैपिंयनशिप प्रतियोगिता के दूसरे राउंड में सैफई, गौतमबुद्धनगर, लखनऊ के खिलाड़ियों का दबदबा बरकरार रहा। अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल ने पांच विशेष अंतरराष्ट्रीय तैराकी खिलाड़ियों को बुद्ध की प्रतिमा देकर सम्मानित किया। उत्तर प्रदेश तैराकी संघ के तत्वावधान में चल रही प्रतियोगिता

तैराकी चैपिंयनशिप में कुशीनगर के खिलाड़ी भी किसी से कम नहीं दिखे। फ्रीस्टाइल, ब्रेस्ट स्टोक और बटर फ्लाई समेत अन्य श्रेणी की प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। जिला स्पोटर्स स्टेडियम में उत्तर प्रदेश तैराकी संघ के तत्वावधान में चल रही तीन दिवसीय राज्य स्तरीय तैराकी चैपिंयनशिप प्रतियोगिता के दूसरे दिन प्रदेश भर से जुटे तैराकों ने अपने-अपने हुनर का जबदरस्त प्रदर्शन किया।

इन खिलाड़ियों ने दिखाया जबरदस्त दमखम

निर्णायक मंडल की ओर से जारी परिणाम के मुताबिक 800 फ्री स्टाइल ग्रुप-एक के इवेंट-29 में गौतमबुद्धनगर से क्षित्तु गोयल, इवेंट-30 में गौतमबुद्धनगर से सुहानी जैन, ग्रुप-दो के इवेंट-31 में भदोही से विश्वनाथ आनंद, ग्रुप-दो के इवेंट-32 में गौतमबुद्ध नगर की गीतिका चौहान, 200 ब्रेस्ट स्टोक के ग्रुप-एक के इवेंट नंबर- 33 में कुशीनगर के मनजीत विश्वकर्मा, इवेंट-32 में गौतबुद्धनगर की तरिशना वाघीमेरे, इवेंट-35 में स्पोर्ट कॉलेज लखनऊ के शुभम चौहान, इवेंट-36 में गौतमबुद्धनगर की सालया, 100 बटर फ्लाई के इवेंट-38 में गौतमबुद्धनगर के अमरेश पाल, 200 बटर फ्लाई के इवेंट-39 में कुशीनगर के विराट चौहान, 200 इनडिपीयूडली मिडली इवेंट-40 में धान्नया कडानी, इवेंट-41 में सैफई के हिमांशु सिंह, इवेंट-42 में गौतमबुद्धनगर की साल्या, इवेंट-43 में सैफई के अजीत यादव, इवेंट-44 में गौतमबुद्धनगर के अमरेश पटेल, इवेंट-45 में लखनऊ के राघव यादव, इवेंट-46 में लखनऊ की दिव्या चौहान, इवेंट-49 में गौतमबुद्धनगर की क्षितजु गोयल, 200 फ्री स्टाइल के इवेंट-50 में गौतमबुद्धनगर की सुमन जैन, इवेंट 51 में आर्थव सिंह, इवेंट-52 में गौतमबुद्धनगर की साल्या, इवेंट-53 में भदोही के अनुज निषाद, इवेंट-54 में कुशीनगर की प्रिया चौहान, 50 बटरिंग स्ट्रोक के इवेंट-56 में मिर्जापुर की अर्चना निषाद, इवेंट-58 में गौतमबुद्धनगर की अदवातिहा वाजपेयी, इवेंट-60 में गौतमबुद्धनगर की निशिका दास, इवेंट-61 में लखनऊ के अमन चौहान, इवेंट-62 में लखनऊ की दिव्या चौहान ने प्रथम स्थान पाकर विजेता बनी।

अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल ने किया सम्मानित

राज्य स्तरीय तैराकी चैपिंयनशिप प्रतियोगिता के दूसरे दिन अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल द्वारा पांच विशेष अंतरराष्ट्रीय तैराकी खिलाड़ियों को बुद्ध की प्रतिमा देकर सम्मानित किया गया। इनमें जूनियर एशियन चैपिंयनशिप एक्वाटिक चैपिंयनशिप 2000 एवं 2003 में सिल्वर मेडल पाने वाले संदीप मिश्र, जूनियर एशियन पैसिफिक एक्वाटिक चैपिंयनशिप 2003 एवं 2000 में सिल्वर मेडल लाने वाले सचिन त्रिपाठी, 12वीं एशियन पैसिफिक मलेशिया में चाइना में प्रतिभाग करने वाले विनोद कुमार सिंह, 2015 में लक्ष्मण पुरस्कार पाने वाले हिमांशु तिवारी, वरिष्ठ खिलाड़ी एवं द्रोणाचार्य से नवाजे जाने वाले नीरज मिश्रा शामिल थे। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश तैराकी संघ के प्रदेश अध्यक्ष, विधायक बांसी जय प्रताप सिंह, सचिव रवीन कपूर, डीएम संजीव रंजन, सीडीओ जयेंद्र कुमार, जिला क्रीड़ा अधिकारी आशुतोष अग्निहात्री, जिला युवा कल्याण अधिकारी राम प्रताप सिंह उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन जय किसान इंटर कॉलेज सकतपुर सनई के प्रवक्ता सच्चिदानंद शुक्ला ने किया।

Intejar Haider

Intejar Haider

Next Story