×

SiddharthNagar News: जगदंबिका पाल ने कहा- समूह की कोई महिला अपने को अकेला न समझे, हर संघर्ष में उनका सांसद साथ है

SiddharthNagar News: सांसद ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने हेतु इस दिशा में प्रदेश की योगी सरकार ने कौशल विकास हेतु विभिन्न विभागीय कार्यक्रमों का संचालन किया है। जगदंबिका पाल ने कहा कि समूह की कोई भी महिला अपने आपको अकेला न समझे। उनके हर एक संघर्ष में उनका सांसद उनके साथ खड़ा है।

Intejar Haider
Published on: 13 Jun 2023 1:01 PM GMT
SiddharthNagar News: जगदंबिका पाल ने कहा- समूह की कोई महिला अपने को अकेला न समझे, हर संघर्ष में उनका सांसद साथ है
X
जगदंबिका पाल ने कहा- समूह की कोई महिला अपने को अकेला न समझे, हर संघर्ष में उनका सांसद साथ है: Photo- Newstrack

SiddharthNagar News: मंगलवार को राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तत्वाधान में प्राथमिक विद्यालय बढ़या में सिद्धार्थ प्रेरणा महिला संकुल समिति की आमसभा की बैठक संपन्न हुई। जिसमें बड़ी संख्या में समूह की महिलाएं उपस्थित रहीं। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सांसद जगदंबिका पाल उपस्थित रहे।

केंद्र और राज्य सरकार कर रही महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास

इस अवसर पर सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि देश की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार ने विभिन्न योजनाओं के माध्यम से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए व्यापक प्रयास किए हैं। जिसका परिणाम आज यह है कि समाज में महिलाएं आत्मनिर्भर बनकर अपना जीविकोपार्जन कर रही हैं। सांसद ने कहा कि जो घरेलू प्रयोग की वस्तुएं पहले बड़े शहरों में या विदेशों में बनती थीं आज उसको जनपद की महिलाएं अपने कौशल के माध्यम से स्वयं बना रही हैं। सांसद ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में उनके स्तर से भी तमाम कार्य किए जा रहे हैं। जहां जिस महिला को कौशल विकास के लिए किसी सहायता की आवश्यकता होती है। वो तत्काल संपर्क करती है तो उसकी समस्या का समाधान किया जाता है। यह जनपद के लिए बहुत गौरव का विषय है।

कौशल विकास के लिए चल रहीं तमाम योजनाएं

सांसद ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने हेतु इस दिशा में प्रदेश की योगी सरकार ने कौशल विकास हेतु विभिन्न विभागीय कार्यक्रमों का संचालन किया है। जगदंबिका पाल ने कहा कि समूह की कोई भी महिला अपने आपको अकेला न समझे। उनके हर एक संघर्ष में उनका सांसद उनके साथ खड़ा है। इन समूह की महिलाओं की समस्याओं के समाधान के लिए डीएम से लेकर प्रदेश तक हर संभव प्रयास किया जाएगा।

कार्यक्रम में इनकी रही उपस्थिति

इस अवसर पर सिद्धार्थ प्रेरणा महिला संकुल समिति मधुबनिया बर्डपुर अध्यक्ष मंजू भारती, सचिव गुड़िया, कोषाध्यक्ष चंद्रवती, उपाध्यक्ष रंभा शर्मा, उपसचिव निरमा देवी, रीता पांडे, प्रतिमा देवी, अनीता शर्मा, विंध्यवासिनी सहित मिशन स्टॉप योगेंद्र लाल भारती, योगेंद्र लाल भारती, विमलेश कुमार, मुकेश कुमार, राम गिरीश, आशीष कुमार व अन्य उपस्थित रहे।

Intejar Haider

Intejar Haider

Next Story