TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Siddharthnagar News: आपरेशन त्रिनेत्र के तहत एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

Siddharthnagar News: एसपी अमित कुमार आनन्द द्वारा पुलिस लाइन (सभागार कक्ष) में आपरेशन त्रिनेत्र (हर घर कैमरा) अभियान को लेकर जनपदीय पुलिसकर्मियों को इस अभियान की प्रक्रिया और इससे जुड़े महत्वपूर्ण तकनीकी एवं व्यवहारिक तथ्यों से अवगत कराने के लिये 1 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

Intejar Haider
Published on: 3 Jun 2023 8:28 PM GMT (Updated on: 3 Jun 2023 9:23 PM GMT)
Siddharthnagar News: आपरेशन त्रिनेत्र के तहत एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन
X
(Pic: Newstrack)

Siddharthnagar News: अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन अखिलेश कुमार द्वारा चलाये जा रहे अभियान आपरेशन त्रिनेत्र के तहत एसपी अमित कुमार आनन्द द्वारा मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन में 1 दिवसीय कार्यशाला का किया आयोजन किया गया। इस अभियान के अंतर्गत नागरिकों से अपने घरों, दुकानों, संस्थानों, प्रतिष्ठानों पर अपनी सुविधानुसार कैमरे लगाने हेतु पुलिस द्वारा अपील की जा रही है। सीसीटीवी कैमरों की मदद से अनेक घटनाओं का खुलासा करते हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी भी की गई है।

एसपी अमित कुमार आनन्द द्वारा पुलिस लाइन (सभागार कक्ष) में आपरेशन त्रिनेत्र (हर घर कैमरा) अभियान को लेकर जनपदीय पुलिसकर्मियों को इस अभियान की प्रक्रिया और इससे जुड़े महत्वपूर्ण तकनीकी एवं व्यवहारिक तथ्यों से अवगत कराने के लिये 1 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में आपरेशन त्रिनेत्र ऐप लान्च किया गया। टेक्निकल हेड आपरेशन त्रिनेत्र यूनुस आलम द्वारा उक्त के संबंध में तथा जियो टैगिंग के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई। समस्त सीसीटीवी कैमरों की जियो टैगिंग करने के लिए बताया गया जिससे कहीं से भी समस्त कैमरों के बारे में जानकारी रहेगी एवं अपराध होने पर संबंधित कैमरे को देखकर मदद ली जा सकेगी।

इस अभियान के अंतर्गत नागरिकों से अपने घरों, दुकानों, संस्थानों, प्रतिष्ठानों पर अपनी सुविधानुसार कैमरे लगाने के लिए पुलिस द्वारा अपील की जा रही है। सीसीटीवी कैमरों की मदद से अनेक घटनाओं का खुलासा करते हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी भी की गई है। इस कार्यशाला में समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त थाना प्रभारी, प्रतिसार निरीक्षक, वाचक, प्रभारी आपरेशन त्रिनेत्र व प्रत्येक थाने से एक-एक आरक्षी प्रतिभाग किए।

Intejar Haider

Intejar Haider

Next Story