×

Siddharthnagar News: पुलिसकर्मियों ने लिया पर्यावरण की सुरक्षा करने का संकल्प, जागरूकता का दिया संदेश

Siddharthnagar News: एसपी द्वारा समस्त प्राणी जगत के जीवन में वृक्षों के महत्व के बारे में संदेश देते हुए समस्त पुलिस कर्मचारियों के साथ आम जनमानस को अधिक से अधिक वृक्ष लगाकर पर्यावरण को संरक्षित कर संपूर्ण विश्व को सुरक्षित बनाए रखने लिए प्रेरित किया।

Intejar Haider
Published on: 5 Jun 2023 8:18 PM GMT
Siddharthnagar News: पुलिसकर्मियों ने लिया पर्यावरण की सुरक्षा करने का संकल्प, जागरूकता का दिया संदेश
X
Siddharthnagar SP Tree plantation in Police Lines

Siddharthnagar News: एसपी अमित कुमार आनंद द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन्स परिसर में वृक्षारोपण कर पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को पर्यावरण के संरक्षण एवं संवर्धन की शपथ दिलाई गई। एसपी द्वारा समस्त प्राणी जगत के जीवन में वृक्षों के महत्व के बारे में संदेश देते हुए समस्त पुलिस कर्मचारियों के साथ आम जनमानस को अधिक से अधिक वृक्ष लगाकर पर्यावरण को संरक्षित कर संपूर्ण विश्व को सुरक्षित बनाए रखने लिए प्रेरित किया।

पुलिस लाइन में लगाए गए फलदार पौधे

पर्यावरण को सुरक्षा प्रदान करने का संकल्प लेने के उद्देश्य से ही हर वर्ष विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है। इस अवसर पर को एसपी अमित कुमार आनंद द्वारा पुलिस लाइन परिसर में छायादार व फलदार पौधों को रोपित किया गया। साथ ही क्षेत्राधिकारी सदर अखिलेश वर्मा व क्षेत्राधिकारी शोहरतगढ़ गर्वित सिंह द्वारा भी पुलिसकर्मियों व उनके बच्चों के साथ पौधरोपण किया गया। पौधरोपण किए जाने के पश्चात उपस्थित पुलिसकर्मियों को एसपी द्वारा पर्यावरण के संरक्षण एवं संवर्धन की शपथ दिलाई गई। एसपी ने बताया कि पर्यावरण दिवस हर साल एक नई थीम के साथ मनाया जाता है। एसपी ने बताया कि इस बार ‘विश्व पर्यावरण दिवस 2023’ की थीम प्लास्टिक के रोकथाम पर आधारित है। यह थीम प्लास्टिक प्रदूषण की समस्या के समाधान पर आधारित है। जिस पर चर्चा करते हुए द्वारा बताया गया कि हमें प्लास्टिक का उपयोग कम से कम करके पर्यावरण को प्लास्टिक मुक्त करना है। स्वच्छ पर्यावरण हमारे जीवन का आधार है, पर्यावरण को बचाए रखना हम सभी की जिम्मेदारी है ।

अलीगढ़ में भी हुआ आयोजन, पीएम कॉलेज ऑफ एजुकेशन में मनाया गया विश्व पर्यावरण दिवस समारोह

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पीएम कॉलेज ऑफ एजुकेशन करसुआ में एक समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर संस्था के चेयरमैन अजीत सिंह तोमर एडवोकेट ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी को पर्यावरण के प्रति चेतना उत्पन्न करने की आवश्यकता है। इस अवसर पर उपस्थित मुख्य अतिथि बैंक ऑफ बड़ौदा लोधा अलीगढ़ के मैनेजर योगेश कमल एवं उनके सहायक किशन शर्मा ने पौधरोपण के महत्व पर प्रकाश डाला और उन्होंने सभी संस्था के विद्यार्थियों से पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक होने की अपील की। मीना आर्या, निशा सिंह द्वारा पर्यावरण पर संस्था में महिलाओं की भूमिका पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर संस्था के डायरेक्टर डॉ लोकेन्द्र सिंह, डॉ. निम्मी सिंह, रंजना वार्ष्णेय, नरेश कुमार, अनिल कुमार, राजकुमार एवं सभी छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। प्राचार्य द्वारा सभी को धन्यवाद दिया गया।

Intejar Haider

Intejar Haider

Next Story