×

Fatehpur News: भाकियू ने ARTO Office और अधीक्षण अभियंता विद्युत कार्यालय का किया घेराव, धरने पर बैठे

Fatehpur News: किसानों ने कहा-बिजली न आने से फसलों की सिंचाई नहीं हो पा रही है जिससे फसलें बबार्द हो रही हैं। वहीं एआरटीओ कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर कर भी अपना गुस्सा उतारा।

Ramchandra Saini
Published on: 5 Jun 2023 7:54 PM GMT
Fatehpur News: भाकियू ने ARTO Office और अधीक्षण अभियंता विद्युत कार्यालय का किया घेराव, धरने पर बैठे
X
भाकियू ने ARTO Office और अधीक्षण अभियंता विद्युत कार्यालय पर दिया धरना :Photo- Newstrack

Fatehpur News: फतेहपुर में बिजली न आने से किसानों की फसल बर्बाद होने और एआरटीओ ऑफिस में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर भारतीय किसान यूनियन अराजनीतिक दल के जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में किसानों ने विद्युत कार्यालय का घेराव किया और धरने पर बैठ गए। किसानों की समस्याओं के निदान नहीं होने पर राष्ट्रीय अध्यक्ष भी पहंुचे और कहा कि जब तक किसानों की समस्या का निदान नहीं हो जाता है यह धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

फतेहपुर जिले में एआरटीओ कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर लगातार मिल रही शिकायत और किसानों को बिजली न आने से खेत में सुख रही फसल को लेकर भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक दल के जिलाध्यक्ष राज कुमार गौतम के नेतृत्व में सैकडों की संख्या में किसान ने विद्युत कार्यालय और एआरटीओ कार्यालय पर धरना दिया।

एआरटीओ कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदर्शन

किसानों की समस्या की जानकारी पर राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश सिंह चैहान भी पहुंचे और एआरटीओ कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ कहा कि जब कोई भी किसान अपने काम के लिए आता है तो उससे यहां के कर्मचारियों द्वारा रिश्वत की मांग की जाती है। अगर किसान अपना परिचय या संगठन का नाम बताता है तो उसको कम किया जाता है। सड़कों पर ओवरलोड ट्रक चल रहें हैं जिनके कारण सड़क तो खराब हो ही रही ह,ै हादसे में लोगों की जान भी जा रही है।

विद्युत विभाग की लापरवाही से किसानों के खेत के ऊपर से निकले बिजली के तार के कारण फसल जलकर खाक हो गई। इस भीषण गर्मी में बिजली कटौती से किसान खेत में पानी नहीं लगा पा रहा जिस कारण फसल सुख गई है। विद्युत विभाग के अधिकारी कोई सुनवाई नहीं करते। उन्होंने कहा कि जब तक किसानों की समस्याओं का निदान नही हो जाता, किसान धरना पर बैठे रहेंगे। इस मौके पर जिला महामंत्री प्रीतम सिंह, राजेश सिंह, राकेश सिंह, फूल सिंह, धर्मराज सहित सैकड़ों किसान धरना पर बैठे रहे।

Ramchandra Saini

Ramchandra Saini

Next Story