×

Siddharthnagar News: एसएसबी (SSB) जवानों ने तस्कर को दबोचा, इंडियन करेंसी बरामद

Siddharthnagar News: 43वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल की सीमा चौकी ककरहवा के जवानों ने अवैध तरीके से भारत से नेपाल ले जाए रहे भारतीय रुपए के साथ एक तस्कर को पकड़ा है।

Intejar Haider
Published on: 21 Aug 2023 11:11 AM GMT
Siddharthnagar News: एसएसबी (SSB) जवानों ने तस्कर को दबोचा, इंडियन करेंसी बरामद
X
एसएसबी (SSB) जवानों ने तस्कर को दबोचा, इंडियन करेंसी बरामद : Photo-Newstrack

Siddharthnagar News: 43वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल की सीमा चौकी ककरहवा के जवानों ने अवैध तरीके से भारत से नेपाल ले जाए रहे भारतीय रुपए के साथ एक तस्कर को पकड़ा है। जवानों द्वारा तस्कर को दो लाख चार हजार भारतीय रुपए और मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार कर सीमा शुल्क कार्यालय ककरहवा के सुपुर्द कर दिया गया है।

सीमा स्तंभ संख्या 544 के पास गिरफ्तारी

सशस्त्र सीमा बल की सीमा चौकी ककरहवा के जवानों ने अवैध तरीके भारत से नेपाल ले जा रहे दो लाख चार हजार भारतीय रुपए के साथ तस्कर को दबोचने के बाद तफ्तीश शुरू की। कमांडिंग अधिकारी शक्ति सिंह ने बताया कि हमें जानकारी मिली कि सीमा स्तंभ संख्या 544 के समीप ककरहवा चेक पोस्ट के रास्ते भारतीय रुपए की अवैध तस्करी होने वाली है।

सूचना प्राप्त होते ही सहायक उप निरीक्षक सुरेश कुमार के नेतृत्व में मुख्य आरक्षी राधेश्याम यादव आरक्षी अशोक कुमार, जितेंद्र सिंह, वाला महेश, पवार शेशराव और आरक्षी महिला काजल कुमारी जो चेक पोस्ट ड्यूटी पर तैनात थे, आने-जाने वाले लोगों की सघन तलाशी करने लगे। कुछ देर बाद देखा कि एक व्यक्ति मोटरसाइकिल से भारत से नेपाल की तरफ जा रहा है।

संदेह के आधार पर जवानों द्वारा उस व्यक्ति को रोककर उसकी तलाशी ली गई, जिसमें उसके पास से भारतीय रुपए प्राप्त हुए। व्यक्ति से पूछ-ताछ करने पर उसने अपना नाम रहमत अली (32) निवासी सिद्धार्थनगर बताया। वो बरामद मुद्रा से सम्बंधित कोई वैध कागजात नहीं दिखा सका। तत्पश्चात चेक पोस्ट पर तैनात जवानों द्वारा तस्कर को भारतीय रुपए और मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार कर सीमा शुल्क कार्यालय ककरहवा को सुपुर्द कर दिया गया।

भारत-नेपाल सीमा पर कड़ी चौकसी

कमांडिंग अधिकारी शक्ति सिंह ने बताया कि भारत नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये नाका, पेट्रोलिंग के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है एवं अवैध रूप से हो रही तस्करी के सामान को जब्त किया जा रहा है। लगातार इस तरह का अभियान जारी है। सीमा पर खास सतर्कता बरती जा रही है।

Intejar Haider

Intejar Haider

Next Story