×

Siddharthnagar News: दीप जलाकर दी गई अमर शहीदों को श्रद्धांजलि, आजादी को संजोकर रखने का संकल्प

Siddharthnagar News: पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में हजारों को संख्या में उपस्थित लोगों ने अमर ज्योति पर दीप प्रज्ज्वलित व पुष्पा अर्पित कर अमरगढ़ शहीद स्थल के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

Intejar Haider
Published on: 15 Aug 2023 3:29 PM GMT
Siddharthnagar News: दीप जलाकर दी गई अमर शहीदों को श्रद्धांजलि, आजादी को संजोकर रखने का संकल्प
X
पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में अमर शहीदों को श्रद्धांजलि: Photo- Newstrack

Siddharthnagar News: पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बजरंगी चौक पर स्थित अमरगढ़ स्मृति वाटिका में झंडारोहण किया गया। पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में हजारों को संख्या में उपस्थित लोगों ने अमर ज्योति पर दीप प्रज्ज्वलित व पुष्पा अर्पित कर अमरगढ़ शहीद स्थल के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देने के पश्चात राष्ट्रगान हुआ।

पूरा देश कर रहा अपनी मातृभूमि की वंदना

राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि आज देश की आजादी के लिए संघर्ष करने वालों इस देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देकर आजादी दिलाने वालों उन लाखों अनगिनत शहीदों को हम सभी यादकर उन्हें नमन कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ’मेरी माटी-मेरा देश’ अभियान अंतर्गत अपनी मिट्टी को नमन और अपने वीरों का वंदन पूरे देश में किया जा रहा हैं। इस राष्ट्रव्यापी अभियान के अंतर्गत अपने राष्ट्र के उन बहादुरों की उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार किया जा रहा हैं, जिससे आने वाले समय में लोग उन सभी शहीदों के त्याग, समर्पण को याद कर उनसे प्रेरणा लें। उन्होंने बताया कि भाजपा की सरकार में शहीदों को सम्मान मिल रहा हैं। पूर्व की कांग्रेस सरकार ने शहीदों को भुला दिया गया था।

देशभक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन

स्वतंत्रता दिवस समारोह की श्रृंखला में भोजपुुरी लोक गायक अमरमणि दुबे और राजन पांडेय के द्वारा देशभक्ति गीतों मेरा रंग के बसंती चोला, दिल दिया है, जान भी देंगे, मेरे देश की धरती सोना उगले.., ए मेरे वतन के लोगों, जैसे देशभक्ति गीतों की मंचीय प्रस्तुति दी गई। जिसे सुनकर लोग भारत माता की जय के नारे बुलंद करते रहे। कार्यक्रम का संचालन पूर्व जिलाध्यक्ष नरेन्द्र मणि त्रिपाठी ने किया। इस दौरान व्यापार मण्डल अध्यक्ष बजरंगी चौक श्याम सुन्दर अग्रहरि व्यापारियों की टीम के साथ आए हुए देश प्रेमियों को छोला चावल वितरित करते नजर आए।

कार्यक्रम के अंत में अधिशाषी अधिकारी महेश प्रताप श्रीवास्तव ने अपने गीत ’जय भारत भारत भारत’ के माध्यम से पूरे भारत के जिलों, राज्यों के शहीदों की चर्चा की, जिसको लोगों ने खूब सराहा। इस दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी सुजीत राय, प्रभारी निरीक्षक मुकेश राय, समाजसेवी रमेश लाल श्रीवास्तव, चन्द्र प्रकाश उर्फ चंदू चौधरी, धर्मराज वर्मा, मधुसूदन अग्रहरि, पप्पू श्रीवास्तव, सियाराम, शिवकुमार, राजन अग्रहरि, चंद्रभान अग्रहरि, बब्लू मिश्रा, अमरेन्द्र त्रिपाठी, रमेशधर द्विवेदी, शत्रुहन सोनी, अंकित श्रीवास्तव आदि सहित भारी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित रहें।

प्रमुख चौराहों से तिरंगा यात्रा निकालकर बजरंगी चौक पहुंचे लोग

बजरंगी चौक स्थित अमरगढ़ स्मृति वाटिका में ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बढ़नीचाफा, भारतभारी, चौखड़ा, पथरा, मिठवल, शाहपुर, मन्निजोत आदि प्रमुख चौराहों से तिरंगा यात्रा निकाली गई। यात्रा में लोग डीजे, गाजे-बाजे व देशभक्ति के नारे लगाते व राष्ट्रीयता तथा एकता का संदेश देते हुए एक साथ में निकले। शाहपुर स्थित पूर्व विधायक के आवास हिन्दू भवन पहुंचे। रैली में पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह भी अपने समर्थकों के साथ में शामिल होकर बजरंगी चौक पहुंचे।

Intejar Haider

Intejar Haider

Next Story