मास्क लगाकर दुल्हन के घर बरात लेकर पहुंचा दुल्हा, लड़की पक्ष ने ऐसे किया रिएक्ट

मास्क लगाकर दूल्हा और चार परिजन कन्यापक्ष के यहां पहुंचे, जहां द्वाराचार के दौरान कन्या पक्ष ने दूल्हे और साथ आए बरातियों के हाथ सैनिटाइज कराने के बाद ही घर में प्रवेश कराया।

लखनऊ: पूरा देश इस समय कोरोना वायरस की चपेट में है। देश भर में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 659 पहुंच चुकी है।  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक भारत में 16 लोगों की जान चुकी है।

खतरा बढ़ता देख केंद्र सरकार ने देश भर में लॉक डाउन करने का फैसला किया है। लोगों को इस वायरस से बचने के लिए घरों में रहने की सलाह दी जा रही है।  बिना मास्क लगाये भीड़ भाड़ के इलाके में न जाने को कहा जा रहा है।

कोरोना से बचाव को लेकर क्षेत्र में जागरूकता बढ़ रही है। मंगलवार को सिंगाही से आई बरात में दूल्हे सहित चार बराती मास्क लगाकर कन्या पक्ष के यहां पहुंचे। द्वारचार पर दूल्हे के हाथ सैनिटाइज कराए गए तो बाद में पंडित जी ने मास्क लगाकर शादी की रस्में पूरी करवाईं।

ये भी पढ़ें …कोरोना: रेलवे के डिब्बे बनेंगे आइसोलेशन वार्ड, बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव

सादगी से शादी करने का लिया निर्णय

बुधवार को वर-वधू की विदा कर दिया गया। कस्बा निवासी बालकराम की पुत्री रूबी का विवाह सिंगाही के संदीप के साथ तय हुआ था। 24 मार्च को शादी की तिथि निर्धारित की गई। बाद में कोरोना के संक्रमण के चलते शादी सादगी से करने का निर्णय किया गया।

मंगलवार शाम को मास्क लगाकर दूल्हा और चार परिजन कन्यापक्ष के यहां पहुंचे, जहां द्वाराचार के दौरान कन्या पक्ष ने दूल्हे और साथ आए बरातियों के हाथ सैनिटाइज कराने के बाद ही घर में प्रवेश कराया।

निर्धारित मुहूर्त पर मंडप के नीचे वर-वधू के अलावा पंडित जी और घर के लोग मास्क लगाकर बैठे। फेरों के बाद जब कलेवा का समय आया तो मोबाइल से सूचना देकर दूल्हे के छोटे भाई को सिंगाही से बुला लिया गया। सहबाला भी मास्क लगाकर आया। बुधवार का बरात को सादगी से विदा किया गया।

लाल जोड़े में मोना ने ढाया कहर, तस्वीरों में ऐसी नजर आईं दुल्हनिया

कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया शिया वक्फ बोर्ड, किया ये बड़ा एलान

इससे पहले मुरादाबाद शहर की एक शादी मंगलवार को सोशल मीडिया में खूब वायरल हुई। शादी में दूल्हा और दुल्हन को छोड़ मात्र चार बराती शामिल हुए।

तीन बाइकों पर दूल्हा जब चार बरातियों के साथ दुल्हन समेत शहर की गलियों से गुजरा तो लोगों ने अपने घरों से बरात का स्वागत किया। लॉकडाउन के चलते दूल्हे ने सीमित बरात के साथ दुल्हन लाकर लोगों को कोरोना वायरस जैसे संक्र्रमण से बचाव का संदेश भी दिया।

खतरे की घंटी: संकट के इस दौर में कोरोना क्रिमिनल्स से भी रहें सावधान

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App