×

कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया शिया वक्फ बोर्ड, किया ये बड़ा एलान

कोरोना वायरस जैसी महामारी को रोकने के लिए जहां पूरी दुनिया जुटी हुई है और भारत सरकार ने भी पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन लागू कर दिया है तो वहीं समाज से भी कुछ लोग आगे आ कर इस बीमारी से लड़ने में सहयोग कर रहे हैं।

Aditya Mishra
Published on: 26 March 2020 7:03 AM GMT
कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया शिया वक्फ बोर्ड, किया ये बड़ा एलान
X

लखनऊ: कोरोना वायरस जैसी महामारी को रोकने के लिए जहां पूरी दुनिया जुटी हुई है और भारत सरकार ने भी पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन लागू कर दिया है तो वहीं समाज से भी कुछ लोग आगे आ कर इस बीमारी से लड़ने में सहयोग कर रहे हैं। ऐसी ही एक शख्सियत हैं शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी।

अभी दो दिन पहले ही बोर्ड की ओर से प्रदेश के सभी लाकडाडन शहरों में करीब 3500 गरीब परिवारों को उनके घर पर खाद्य सामाग्री उपलब्ध कराने का दावा करने वाले वसीम रिजवी ने गुरुवार को कहा है कि सरकार चाहे तो यूपी में जितनी भी शिया वक्फ बोर्ड की प्रापर्टी है, धार्मिक स्थलों, स्कूलो, मदरसों को अस्पताल में तब्दील कर उनमे आइसोलेशन वार्ड बना सकती हैं।

चीन, इटली के बाद अब स्पेन बना कोरोना का नया केंद्र, यहां जानें कहां हुई कितनी मौतें

उन्होंने बताया कि वह इस संबंध में जहां सभी जिलाधिकारियों को सूचित कर चुके है वही सभी वक्फ प्रापर्टियों के मुतवल्लियों को बोर्ड की ओर से आदेश दिए जा चुके है।

बताते चले कि बीते सोमवार को वसीम रिजवी ने शिया वक्फ बोर्ड की ओर से एलान किया था कि जिसमें कहा गया था कि लाकडाउन वाले शहरों में जो वक्फ 50 हजार रुपये से ज्यादा आय वाले है, वह अपने वक्फ के जरिए 25 दिहाड़ी मजदूरों के परिवारों को, एक लाख रुपये से ज्यादा आय वाले वक्फ रोज वह 50 ऐसे परिवारों को तथा पांच लाख रुपये से ज्यादा आमदनी वाले वक्फ 100 ऐसे परिवारों को राशन उपलब्ध करायें।

कोरोना मरीज 7 दिनों में ठीक: केरल में ऐसा इलाज, रोगियों को मिल रही जल्द राहत

वसीम रिजवी ने खुद को किया था क्वारन्टाइन

उन्होंने इस राशन में डेढ़ किलों दाल, चार किलों चावल, पांच किलों आटा, एक किलों नमक और एक किलों तेल शामिल होने की बात कही थी।

अपनी फिल्म श्रीनगर की शूटिंग करने कोटद्वार से वापस लखनऊ लौटे वसीम रिजवी ने भी खुद को क्वारन्टाइन किया हुआ था और उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट भी करवा लिया, जो कि निगेटिव निकला है।

कोरोना: इस देश का हुआ ऐसा हाल, इन चीजों के लिए गिड़गिड़ा रहे हैं डॉक्टर

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story