चीन, इटली के बाद अब स्पेन बना कोरोना का नया केंद्र, यहां जानें कहां हुई कितनी मौतें 

यूरोप समेत दुनिया के प्रभावित देशों में सड़कें सूनी हो गयी  हैं और माहौल कर्फ्यू जैसा दिख रहा है। चीन के बाद यूरोप में सबसे ज्यादा कोरोना ने कहर मचाया है। सबसे ज्यादा मौत इटली में हुई है और स्पेन अब कोरोना का नया केंद्र बन गया है।

नई दिल्ली: कोरोना से मची तबाही के कारण पूरी दुनिया हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना की वजह से हो रही मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है। दुनिया भर में अब तक कुल 4,68,523 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। जबकि 21,192 लोगों की मौत हो चुकी है।

दुनिया के प्रभावित देशों में सड़कें सूनी

यूरोप समेत दुनिया के प्रभावित देशों में सड़कें सूनी हो गयी  हैं और माहौल कर्फ्यू जैसा दिख रहा है। चीन के बाद यूरोप में सबसे ज्यादा कोरोना ने कहर मचाया है। सबसे ज्यादा मौत इटली में हुई है और स्पेन अब कोरोना का नया केंद्र बन गया है।

चीन के वुहान से फैले कोरोना ने पूरे विश्व में मचाई तबाही

इटली में कोरोना ने सबसे ज्यादा मौत का तांडव मचाया है जिसमें अब तक 7,503 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि  वुहान से फैले कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा संक्रमण इटली में देखने को मिल रहा है। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक पिछले 24 घंटे में इटली में 683 लोगों की मौत हुई है और इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 7,503 तक पहुंच गया है।

ये भी देखें: मौतों की रफ्तार नहीं ले रही थमने का नाम, 21 हजार से ज्यादा लोग हुए खत्म

चीन के बाहर कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मौत इटली में ही हुई है। इसके साथ ही 5,210 नए कन्फर्म केस सामने आए और कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या बढ़कर 74 हजार 386 हो गई है।

स्पेन में एक दिन में 656 लोगों को निगला कोरोना ने

यूरोप का स्पेन कोरोना का नया केंद्र बन गया है। स्पेन में पिछले 24 घंटे में 683 लोगों की मौत हो गई और कुल आंकड़ा 3,647 तक पहुंच गया। जबकि स्पेन में अबतक कुल 49,515 लोग संक्रमित हैं। ईरान में कोरोना से 143 और लोगों की मौत हो गई। इस तरह ईरान में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,077 हो गई है, जबकि इस बीमारी की चपेट में आने वालों की संख्या 27,017 हो गई है।

ये भी देखें: गुजरात में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के केस, देशभर में मरीजों की संख्या हुई 639

यहां जानें दुनिया के किस देश में कोरोना से कितने लोगों की अब तक हुई मौत

इटली                                     7,503

स्पेन                                      3,647

चीन                                       3,287

ईरान                                       2,077

फ्रांस                                       1,331

अमेरिका                                 944

ब्रिटेन                                      465

नीदरलैंड                                  356

जर्मनी                                     206

दक्षिण कोरिया                        126