×

ओवलोडिंग मामले में SIT की बड़ी कार्रवाई, ARTO समेत 4 गिरफ्तार, मचा हड़कंप

गोरखपुर में ओवरलोडिंग के मामले में एसआईटी ने बड़ी कार्रवाई की है। एसआईटी ने तीन जिलों के आरटीओ विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों पर शिकंजा कस दिया है।

Dharmendra kumar
Published on: 18 Feb 2020 3:59 PM GMT
ओवलोडिंग मामले में SIT की बड़ी कार्रवाई, ARTO समेत 4 गिरफ्तार, मचा हड़कंप
X

गोरखपुर: गोरखपुर में ओवरलोडिंग के मामले में एसआईटी ने बड़ी कार्रवाई की है। एसआईटी ने तीन जिलों के आरटीओ विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों पर शिकंजा कस दिया है।

एसआईटी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बस्‍ती के पीटीओ और प्रभारी एआरटीओ प्रवर्तन शैलेंद्र कुमार तिवारी, संतकबीनगर के पीटीओ और प्रभारी एआरटीओ प्रवर्तन संदीप चौधरी, बस्‍ती पीटीओ के ड्राइवर उत्‍तम चंद और देवरिया आरटीओ के सिपाही अनिल कुमार शुक्‍ला को मंगलवार को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि ओवरलोडिंग के जरिए सरकार को राजस्‍व का भारी नुकसान कराने के मामले की एसआईटी जांच कर रही है। भ्रष्‍टाचार के इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज था। अधिकारियों-कर्मचारियों के खिलाफ यह पहली सीधी कार्रवाई की गई है। इस कार्रवाई से गोरखपुर-बस्‍ती मंडल ही नहीं पूरे प्रदेश के परिवहन विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़ें...अबू सलेम ऐसे बना डॉन, इस किताब से हुआ खुलासा, जानकर दंग हो जाएंगे आप

गोरखपुर के एसआईटी प्रभारी और सीओ कैंट सुमित शुक्ला ने पुलिस की कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया है कि तफ्तीश के दौरान इन जिलों के एआरटीओ, ड्राइवर और सिपाही की भूमिका सामने आई है जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इनकी गिरफ्तारी की है।

यह भी पढ़ें..अब नहीं बचेगा पाकिस्तान! FATF ने लिया ये बड़ा फैसला, दोस्त देशों की चाल फेल

सुमित शुक्ला का कहना है कि जांच में प्रदेश के कई जिलों में सालों से चल रहे ओवरलोडिंग के खेल का भंडाफोड़ हुआ है। हालांकि ओवरलोडिंग के अवैध धंधे का सरगना समेत छह अवैध धंधेबाजों की एसटीएफ ने पहले गिरफ्तारी की है जिसके बाद से एसएसपी ने सीओ कैंट की अगुवाई में एसआईटी की गठन किया था।

यह भी पढ़ें...योगी कैबिनेट ने दी 5 लाख 12 हजार करोड़ के बजट को मंजूरी, जानें क्या है ख़ास

इसके बाद से लगातार एसआईटी की जांच में ओवरलोडिंग के गोरखधंधे का खुलासा हो रहा है। दरअसल आरटीओ विभाग की मिलीभगत से ओवरलोडिंग का खेल चल रहा था। वहीं प्रभारी एसआईटी ने कहा है कि प्रदेश के अन्य जिलों के आरटीओ विभाग भी एसआईटी के रडार पर है। उनके खिलाफ भी सबूत जुटाया जा रहा है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story