सीतापुर: सेना की सैकडों एकड़ जमीन पर BJP सांसद की नजर, इसलिए लगा रहे दौड़

सांसद की नजर में सेना की सैकडों एकड जमीन खाली पडी है, जिसका इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। हालांकि सांसद ने ज्ञापन में रक्षा मंत्री को किसी प्रकार की सलाह नहीं दी है कि आखिर जमीन का उपयोग कैसे और किसके लिए किया जा सकता है।

Published by Ashiki Patel Published: December 22, 2020 | 9:34 pm
Sitapur BJP MP Rajesh Verma

File Photo

सीतापुर: सेना की सैकडों एकड जमीन पर सीतापुर से भाजपा सांसद राजेश वर्मा की नजर गड गई है। वे इस जमीन का सदुपयोग कराने की चाहत में दौड लगा रहे हैं। मंगलवार को वे दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलकर ज्ञापन सौंपा और मांग की है कि सेना की इस जमीन का उपयोग जनहित में करने की आवश्यकता है। सांसद की नजर में सेना की सैकडों एकड जमीन खाली पडी है, जिसका इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। हालांकि सांसद ने ज्ञापन में रक्षा मंत्री को किसी प्रकार की सलाह नहीं दी है कि आखिर जमीन का उपयोग कैसे और किसके लिए किया जा सकता है। हो सकता है व्यक्तिगत बातचीत में सलाह दी हो।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस का एलान: किसान दिवस पर BJP सांसदों-विधायकों को घेरने की तैयारी

संसद में भी उठा चुके हैं इस मुद्दे को

सांसद के मुताबिक सेना की जमीन का उपयोग करने के लिए पिछले साल भी संसद में मुददा उठाया था लेकिन एक साल बीतने को है, अभी तक कोई प्रगति नहीं हुई है। यहां तक चर्चा के बाद कोई भी गतिविधि नहीं शुरू हो सकी है। बता दें कि सीतापुर में सेना की सैकडों एकड जमीन है। इसे उपयोग में लाया जा रहा अथवा नहीं, यह सेना के अफसर ही बता सकते हैं। क्योंकि जो जमीन हमारी आप की नजर में खाली नजर आ रही है हो सकता है सेना उसका इस्तेमाल किसी न किसी रूप में कर रही हो।

सात साल पूर्व सेना ने की थी नापजोख

सेना की जमीन शहर के अंदर ग्रास फार्म के तौर पर है। इसकी कीमत इस वक्त पचास करोड के आसपास हो सकती है। इसके अलावा शहर से सटी सैकडों एकड जमीन है। सात साल पूर्व सेना की ओर से जमीन की नापजोख कराई गई थी। कई दिन तक अभियान चला था। चर्चा थी कि सेना ग्रास फार्म की जमीन पर आवास का निर्माण कराना चाहती है। जिसमें सेना के जवान अथवा अफसर रहेंगे।

ये भी पढ़ें: किसान सम्मान दिवस पर किसानों को किया जाएगा सम्मानित

इस कारण ग्रास फार्म की ओर आने वाले मार्गों पर बैरीकेटिंग लगा दी जाएगी। उस वक्त शहर में चर्चा जोरों पर थी कि सेना अपनी जमीन का उपयोग करने जा रही है। इस कारण कई निर्माण कार्य हो सकते हैं। इससे शहर की खूबसूरती बढने के साथ ही लोगों को रोजगार भी मुहैया हो जाएगा। लेकिन तब से सेना की ओर से काई गतिविधि नजर नहीं आई। अब सांसद राजेश वर्मा इस जमीन का उपयोग करने के लिए जोरआजमाइश कर रहे हैं।

पुतान सिंह

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App