×

कोरोना वॉरियर्स का हो रहा था सम्मान, आ गई बुरी खबर, मचा हड़कंप

सीतापुर पुलिस के लिए सोमवार का दिन खुशी और गम के बीच उलझ गया। दरअसल, यह जिला कोरोना के कारण रेड जोन में रखा गया था। पुलिस ने हॉटस्पॉट समेत अन्य इलाकों...

Ashiki
Published on: 11 May 2020 3:08 PM GMT
कोरोना वॉरियर्स का हो रहा था सम्मान, आ गई बुरी खबर, मचा हड़कंप
X

सीतापुर: सीतापुर पुलिस के लिए सोमवार का दिन खुशी और गम के बीच उलझ गया। दरअसल, यह जिला कोरोना के कारण रेड जोन में रखा गया था। पुलिस ने हॉटस्पॉट समेत अन्य इलाकों में बड़ी सूझबूझ से काम किया। रविवार को जिले को कोरोना मुक्त किया गया था। लिहाजा पुलिस महकमें में हर्ष की लहर चलने लगी। इसी कारण बेहतर काम करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने की योजना बनाई गई और सोमवार को एसपी एलआर कुमार ने सम्मानित किया। यह समारोह खत्म ही हुआ था कि बुरी खबर आ गई। सीएमओ डा आलोक वर्मा ने रिपोर्ट जारी कर बताया कि पांच नये कोरोना संक्रमित केस पाए गए हैं। इसके बाद पुलिस में छायी खुशी काफूर हो गई।

ये भी पढ़ें: कोरोना पर अच्छी खबर: सैफई मेडिकल काॅलेज में भर्ती आगरा के सभी मरीज ठीक

एसपी ने इस तरह जताई थी खुशी

खैराबाद क्षेत्र में छह अप्रैल को एक साथ आठ व्यक्तियों के कोविड.19 वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट प्राप्त हुई थी। जिन्हें थाना खैराबाद क्षेत्र में बनाये गये एल.1 कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया तथा प्राप्त निर्देश के क्रम में ग्राम अर्जुनपुर से तीन किमी की परिधि के अनुसार पूरे कस्बे खैराबाद एवम् आसपास के ग्रामों को हाटस्पाट घोषित करते हुए संपूर्ण क्षेत्र को सील कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: हो जाइए तैयार: फिर से बढ़ेगा लॉकडाउन? इन राज्यों ने PM मोदी से की मांग

इस स्थिति के बाद संक्रमित पाये गये व्यक्तियों की संपर्क सूची तैयार करना, उन्हें क्वारंटीन करना, संक्रमित मरीजो को अस्पताल में सुरक्षित रखना एवं हॉटस्पॉट घोषित किये गये क्षेत्र में लॉकडाउन का शत प्रतिशत पालन कराने का दायित्व अत्यंत चुनौतीपूर्ण था। जिसे खैराबाद थाने की टीम द्वारा सफलतापूर्वक पूर्ण किया गया। एसपी ने बताया कि इसी दौरान कान्टैक्ट ट्रेसिंग के पश्चात जांच से थाना खैराबाद क्षेत्र के संक्रमित पाये गये अन्य 6 व्यक्ति थाना क्षेत्र बिसवां के 6 एवं जनपद हरदोई के 2 संक्रमित मरीज भी एल-1 अस्पताल में शिफ्ट किये गये।जिनकी सुरक्षा व्यवस्था पुलिस द्वारा सुनिश्चित करायी गयी।

ये भी पढ़ें: पाक सेना को तगड़ा झटका: कोरोना ने मचाई तबाही, मेजर की मौत

कर्तव्य पालन के दौरान फ्रंट लाइन में कार्यरत होने के बावजूद किसी भी पुलिसकर्मी को संक्रमण नहीं हुआ। यह सीतापुर पुलिस की एक बड़ी उपलब्धि रही। उन्होंने बताया कि कल सभी संक्रमित मरीज उपचार के पश्चात अपने गंतव्य स्थान को जा चुके हैं। इस प्रकार जनपद सीतापुर कोविड-19 वायरस के संक्रमण से मुक्त हो चुका है। सीतापुर के कोरोना मुक्त होने पर खैराबाद क्षेत्र में कार्यरत 59 पुलिस कर्मियों को प्रत्येक को 1000 रुपये नगद और अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इनमें सीओ सिटी योगेंद्र सिंह भी शामिल हैं।

रिपोर्ट: पुतान सिंह

Ashiki

Ashiki

Next Story