किसानों को तत्काल ट्रांसफार्मर: रालोद की प्रशासन से गुहार, हक दिलाने तक संघर्ष जारी

धरने पर पहुंचे विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता ए के श्रीवास्तव ने ट्रांसफार्मर न उपलब्ध होने की बात स्वीकार की अधिशासी अभियंता ने बताया कि उपलब्धता के आधार पर ट्रांसफार्मर मुहैया कराया जायगा।

sitapur-matter

किसानों को तत्काल ट्रांसफार्मर: रालोद की प्रशासन से गुहार, हक दिलाने तक संघर्ष जारी (Photo by social media)

सीतापुर: निजी नलकूप सामान्य योजना के आवेदक किसानों को ट्रांसफार्मर दिए जाने की मांग को लेकर राष्ट्रीय लोकदल का अनिश्चित कालीन धरना आज दूसरे दिन भी जारी रहा धरने पर बैठे रालोद नेता आर पी सिंह चौहान ने कहा कि यह सरकार किसान विरोधी है । सालो से किसानों का करोड़ों रुपये बिजली विभाग के पास जमा है । लेकिन किसानों को ट्रांसफार्मर नही मिल पा रहा है ।

ये भी पढ़ें:फिर आई क्रिप्टोकरेंसी: बिटकॉइन की कीमतों में जबरदस्त उछाल, देश में बढ़ी मांग

अभियन्ता बोले, ट्रांसफार्मर उप्पब्ध नहीं

धरने पर पहुंचे विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता ए के श्रीवास्तव ने ट्रांसफार्मर न उपलब्ध होने की बात स्वीकार की अधिशासी अभियंता ने बताया कि उपलब्धता के आधार पर ट्रांसफार्मर मुहैया कराया जायगा। इस जवाब से असंतुष्ट रालोद नेता ने आर पी सिंह चौहान ने एमडी मध्यांचल विद्युत वितरण निगम सूर्य पाल गंगवार से फोन पर वार्ता की जिसमे एमडी मध्यांचल ने बताया की सामान्य योजना के किसानों की सब्सिडी अभी नही आई है इसलिए छूट का लाभ वर्तमान समय मे किसानों को नही मिल पा रहा है जिन किसानों को तत्काल ट्रांसफार्मर की आवश्यकता है वे किसान ट्रांसफार्मर का 68000 रुपया जमा कर ट्रांसफार्मर प्राप्त कर सकते है।

ये भी पढ़ें:एनटी अवॉर्ड्सः रोहित सरदाना को बेस्ट प्राइम टाइम न्यूज एंकर का अवॉर्ड

सामान्य योजना के किसान या तो इंतजार करें या पूरा पैसा जमा कराए

उन्होंने बताया की सामान्य योजना के किसान या तो इंतजार करें या पूरा पैसा जमा कराए । सामान्य योजना के किसानों को तुरंत ट्रांसफार्मर देने में एमडी मध्यांचल ने असमर्थता व्यक्त की ।इस पर रालोद नेता आर पी सिंह ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों के चलते धरना समाप्त किया जाता है पार्टी नेतृत्व से वार्ता के बाद आगे के आंदोलन की रणनीति तय करेंगे उन्होंने कहा सरकार की किसानों के साथ नाइंसाफी निंदनीय है हम किसानों को उनका हक दिलाने तक संघर्ष जारी रखेंगे । धरने में ये लोग मौजूद रहे। राजकुमार मिश्रा मो उमर रवि सिंह शरद पांडे दीपक गुप्ता हर्ष तिवारी हर्षित गुप्ता रवि राज मुनेंद्र यादव विजय पाल देशराज यादव सिया राम राम सहाय आदि लोग मौजूद रहे ।

रिपोर्ट-पुतान सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App