×

दहेज में नहीं मिली बाइक तो दिया 3 तलाक, शिकायत करने पर पत्नी की काट दी नाक

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। तीन तलाक की शिकायत वापस नहीं लेने पर ससुराल वालों ने पीड़ित महिला के साथ जमकर मारपीट की। जब इससे भी जी नहीं भरा तो बाद में उसकी नाक काट दी।

Dharmendra kumar
Published on: 8 Aug 2019 10:30 AM GMT
दहेज में नहीं मिली बाइक तो दिया 3 तलाक, शिकायत करने पर पत्नी की काट दी नाक
X
दहेज में नहीं मिली बाइक तो दिया 3 तलाक, शिकायत करने पर पत्नी की काट दी नाक

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। तीन तलाक की शिकायत वापस नहीं लेने पर ससुराल वालों ने पीड़ित महिला के साथ जमकर मारपीट की। जब इससे भी जी नहीं भरा तो बाद में उसकी नाक काट दी।

पीड़िता की मदद के लिए आए उसके बहनोई को भी ससुराल पक्ष के लोगों ने ईंट पत्थर से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस ने इस मामले की जांच कर रही है। यह घटना सीतापुर के खैराबाद थाना क्षेत्र की है।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तान : पूर्व PM नवाज शरीफ की बेटी मरियम गिरफ्तार, ये है पूरा मामला

दरअसल तीन तलाक की शिकायत वापस नहीं लेने पर ससुराल वालों ने अपनी बहू को जमकर पीटा और फिर उसकी नाक काट दी। मदद के लिए आए उसके बहनोई को भी आरोपियों ने ईट पत्थर से मारा जिसमें वग गंभीर रूप से घायल हो गया। हमले में पीड़िता और उसका बहनोई गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

उन दोनों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। पीड़िता के घरवालों ने ससुराल पक्ष की दो महिलाओं सहित 4 लोगों के खिलाफ मारपीट करने का आरोप लगाते हुए थाने में केस दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें...वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत के बाद, विराट ने की इन खिलाड़ियों की तारीफ

पीड़ित लड़की सीतापुर जिले के खैराबाद की रहने वाली है जिसकी शादी 14 मई 2019 महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले सद्दाम से हुई थी। पीड़िता ने आरोप लगया है कि शादी के अगले दिन 15 मई को पति ने किसी काम का बहाना बनाकर उससे 35 हजार रुपये लिए और घर से बाहर चला गया।

इसके बाद उसके शौहर ने उसके फोन किया और और दहेज में मोटरसाइकिल की मांग की जिसके पीड़िता ने असमर्थता जताई। इसी बात को मुद्दा बनाकर 3 अगस्त को उसके पति सद्दाम ने फिर फोन किया और उसने फोन पर ही तीन बार तलाक-तलाक कह दिया।

यह भी पढ़ें...अगर आपकी जीवनसंगिनी है ऐसी तो समझ लीजिए खुद को लकी

पीड़िता और उसके परिवार इसकी शिकयात थाने में कराई। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का दबाव बढ़ने पर आरोपी पति ने पीड़िता को केस वापस लेने के लिए दबाव बनाने लगा, लेकिन पीड़िता ने केस वापस नहीं ली। इसके बाद पीड़िता के पति और उसके परिवार वालों ने पीड़िता की जमकर पिटाई की और धारदार हथियार से उसकी नाक काट दी। इतना ही नहीं बीच बचाव कराने आए उसके बहनोई को भी परिवार के लोगों ने जमकर पीटा। बाद में पीड़िता और उसके बहनोई को घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया।

सीतापुर के पुलिस अधीक्षक एल.आर. कुमार के मुताबिक इस केस के बारे में कहा कि खैराबाद से दो दिन पहले एक पति द्वारा पत्नी को फोन पर तीन तलाक देने की सूचना मिली थी। कल दोनों पक्षों को थाने पर बुलाया गया था, लेकिन समझौता नहीं हो पाया। बाद में तीन तलाक एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। आगे की जांच की जा रही है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story