×

जल शक्ति मंत्री को आया गुस्सा, लेकिन अफसर को नहीं है कोई परवाह

यह इलाका सीतापुर जिले के सेवत विधान सभा इलाके में आता है। बीजेपी विधायक ज्ञान तिवारी के प्रयास से पिछले साल भी करीब 60 करोड़ से बाढ़ रोकने के काम हुए थे।

Rahul Joy
Published on: 24 Jun 2020 11:02 AM GMT
जल शक्ति मंत्री को आया गुस्सा, लेकिन अफसर को नहीं है कोई परवाह
X

सीतापुर। प्रदेश सरकार के जल शक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह ने बुधवार को जिले रामपुर मथुरा इलाके में घाघरा नदी के किनारे चल रहे बाढ़ नियंत्रण कार्यों की स्थलीय पड़ताल की। बगस्ती, क्योंडा समेत कई गांवों के निकट करीब 45 करोड़ रूपये की लागत से काम हो रहा है। कहीं मरम्मत तो कहीं स्टड बनाए जा रहे तो कहीं इंट पत्थर रखकर बाढ़ रोकने का इंतजाम किया जा रहा। किसी भी स्थान पर मानक अनुसार काम सही न पाए जाने पर मंत्री गुस्से में दिखे।

बैंक पर बड़ा फैसला: अब RBI में आएंगे सभी बैंक, मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी

अफसरों से पूछा, मानक अनुसार काम क्यों नहीं हुए

अफसरों से पूछते रहे कि ये काम मानक अनुसार क्यों नहीं? अफसर भी अपने तरीके से समझाते रहे। मंत्री का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा था, लेकिन मौके पर मौजूद अफसर बेफिक्र बने रहे।

बाढ़ आते ही बिखर जाते हैं सरकारी काम

यह इलाका सीतापुर जिले के सेवत विधान सभा इलाके में आता है। बीजेपी विधायक ज्ञान तिवारी के प्रयास से पिछले साल भी करीब 60 करोड़ से बाढ़ रोकने के काम हुए थे। कई स्थानों पर बाढ़ आने पर सब धराशाई हो गया। बाढ़ के हालात यथावत रहे। इस बार भी रामपुर मथुरा और रेउसा इलाके में 45 करोड़ की लागत से काम हो रहे हैं। नेपाल की नदियों का पानी आने ही वाला है।

मानसूनी बारिश भी होने लगी है कुछ दिन में ही बाढ़ का संकट बढ़ जाएगा। इसके बावजूद एक भी स्थान पर काम पूरा नहीं हो सका। चार दिन पूर्व डीएम अखिलेश तिवारी ने रेउसा इलाके में जाकर पड़ताल की थी। पुरानी बोरी में बालू मिट्टी भरकर स्टड बनाए जा रहे थे। विधायक की मौजूदगी में डीएम ने अभियन्ता वीके सिंह को फटकार लगाई। नई बोरी लगाने और ठेकेदार पर कार्रवाई को कहा, अभी तक न बोरी बदली गईं न कोई कार्रवाई हुई।

पत्थर के बीच मिट्टी के ढीले घुसेड़ कर बन रहा बंधा

इसी तर्ज पर बुधवार को मंत्री महेंद्र सिंह भी विधायक के साथ रामपुर मथुरा पहुंचे। खबर लिखे जाने तक पड़ताल जारी थी। सवा तीन बजे तक मंत्री जी धूप में हकीकत जान समझ रहे थे। यह काम सिंचाई विभाग के बाराबंकी डिवीजन में आता है। वहां के अफसर विधायक और मंत्री के गुस्से पर भी हर सवाल का जवाब मुस्कराकर जवाब दे रहे थे।

मंत्री ने कहा, पत्थरों के बीच मिटटी के ढीला लगाए जा रहे हैं। बाढ़ आने पर पत्थर बहने में देर नहीं लगेगी, ऐसा क्यों किया जा रहा है? इस सवाल पर अफसरों ने सहज भाव से जवाब दिया, सर ठीक हो जाएगा। मंत्री ने कार्यों की गुणवत्ता घटिया होने की बात कही। अफसरों को हड़काया, पर असरहीन दिखा।

मीडिया को कल ही मंत्री के दौरे की सूचना दे दी गई थी, लिहाज पत्रकारों की टीमें भी मौजूद रहीं। मंत्री ने कहा, योगी सरकार में भ्र्ष्टाचार बर्दाश्त नहीं। बहरहाल, देखना है मंत्री जी कार्रवाई करेंगे अथवा डीएम की तरह डाट डपट कर शांत हो जाएंगे।

रिपोर्टर - पुतान सिंह, सीतापुर

स्वास्थ्य विभाग के साथ पुलिस अधिकारियों ने की बैठक, नही मिलेगा थानों में प्रवेश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story