×

शराब ने ली जिंदगी: दोषियों पर लगेगा एनएसए, जनहानि की चुकानी होगी कीमत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ तथा बागपत में शराब पीने से हुई जनहानि की घटना में आबकारी विभाग तथा पुलिस को दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने को कहा हैं। उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर दोषियों के खिलाफ एनएसए के तहत भी कार्रवाई की जाए।

Newstrack
Published on: 12 Sep 2020 12:13 PM GMT
शराब ने ली जिंदगी: दोषियों पर लगेगा एनएसए, जनहानि की चुकानी होगी कीमत
X
शराब ने ली जिंदगी: दोषियों पर लगेगा एनएसए, जनहानि की चुकानी होगी कीमत

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ तथा बागपत में शराब पीने से हुई जनहानि की घटना में आबकारी विभाग तथा पुलिस को दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने को कहा हैं। उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर दोषियों के खिलाफ एनएसए के तहत भी कार्रवाई की जाए। गौरतलब है कि गत दिवस बागपत और मेरठ में अबतक शराब पीने से कुल छह लोगों की मौत हो चुकी है।

टेस्टिंग के कार्यों में और तेजी लाने के निर्देश

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डोर-टू-डोर सर्वे कार्य को गुणवत्तापूर्ण ढंग से संचालित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्य में जरूरत के हिसाब से अतिरिक्त टीमें लगाई जाएं। कोविड-19 के नियंत्रण में काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग और मेडिकल टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका पर बल देते हुए उन्होंने ट्रेसिंग और टेस्टिंग के कार्यों में और तेजी लाने के निर्देश दिये हैं।

ये भी देखें: खतरे में दिग्गज नेता: दिल्ली एम्स में कराये गए भर्ती, वेंटिलेटर पर चल रहा इलाज

आक्सीजन का 48 घण्टे का बैकअप अनिवार्य

मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्च स्तरीय बैठक में अन लॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोविड अस्पतालों में वेंटीलेटर सहित सभी मेडिकल उपकरण क्रियाशील रहने चाहिए। चिकित्सालयों में आक्सीजन का 48 घण्टे का बैकअप अनिवार्य रूप से उपलब्ध रहना चाहिए।

सभी कोविड बेड्स को सक्रिय रखने के निर्देश

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत जनपद लखनऊ पर विशेष ध्यान दिये जाने की आवश्यकता है। उन्होंने लखनऊ के सभी कोविड बेड्स को सक्रिय रखने के निर्देश देते हुए कहा कि केजीएमयू, एसजीपीजीआई तथा आरएमएलआईएमएस अपनी पूरी क्षमता का उपयोग कोविड-19 के मरीजों के उपचार के लिए करें। लखनऊ के प्राइवेट मेडिकल कालेजों में संचालित कोविड अस्पतालों की व्यवस्थाएं चुस्त-चुस्त एवं मानकों के अनुरूप होनी चाहिए। उन्होंने पुलिस पेट्रोलिंग को बढ़ाने के निर्देश भी दिये हैं।

ये भी देखें: IPL 2020: पहली बार खेलता दिखेगा ये खिलाड़ी, अली खान हैं तैयार

आनलाईन ओपीडी सेवा 'ई-संजीवनी' अत्यन्त उपयोगी सिद्ध

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत सरकार की आनलाईन ओपीडी सेवा 'ई-संजीवनी' अत्यन्त उपयोगी सिद्ध हो रही है। बड़ी संख्या में मरीजों ने मोबाइल एप के माध्यम से इस सुविधा का लाभ प्राप्त किया है। उन्होंने निर्देश दिए कि 'ई-संजीवनी' सेवा का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए, ताकि अधिक से अधिक लोग इस आॅनलाइन ओपीडी सेवा का लाभ प्राप्त कर सकें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में आयोजित की जाने वाली नीट परीक्षा के लिए सभी आवश्यक प्रबन्ध किये जाएं। यह सुनिश्चित किया जाए कि अभ्यर्थियों को कोई दिक्कत न हो। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारियों को अपने-अपने जनपद के गौ-आश्रय स्थलों का नियमित तौर पर निरीक्षण करने के निर्देश भी दिये।

Newstrack

Newstrack

Next Story