×

नियमों की उडी धज्जियां: झांसी, डेली हो रहा यात्रियों की संख्या में इजाफा

झांसी रेलवे स्टेशन के बाहर बने यात्री शेड में रेलवे हादसा का इंतजार कर रहा हैं क्योंकि जैसे कानपुर में शेड के अंदर हादसा हुआ है। इसी तरह यहां भी किसी भी समय हादसा हो सकता हैं

Newstrack
Published on: 25 Aug 2020 11:29 AM GMT
नियमों की उडी धज्जियां: झांसी, डेली हो रहा यात्रियों की संख्या में इजाफा
X
नियमों की उडी धज्जियां: झांसी, डेली हो रहा यात्रियों की संख्या में इजाफा

झांसी: झांसी रेलवे स्टेशन के बाहर बने यात्री शेड में रेलवे हादसा का इंतजार कर रहा हैं क्योंकि जैसे कानपुर में शेड के अंदर हादसा हुआ है। इसी तरह यहां भी किसी भी समय हादसा हो सकता हैं क्योंकि दिनोंदिन यात्रियों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है मगर यात्रियों को यहां पर किसी तरह की सुविधा मुहैया नहीं कराई जा रहा है। इन यात्रियों को कोरोना का भय दिखाकर रेलवे स्टेशन के बाहर मौत के इंतजार के लिए खड़ा किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:सावधान: जाने कब तक रहेगा मलमास, शुभ कार्य में आ सकती है बाधा

रेलवे स्टेशन के अंदर ट्रेन आने के डेढ़ घंटे पहले ही प्रवेश मिलने से दूरदराज से आ रहे मुसाफिर परेशान हो रहे हैं। स्टेशन परिसर में न तो खाने-पीने का इंतजाम है और न बैठने का। यह जगह यात्रियों के लिए बेहद कम पड़ रही है। दिनभर यात्रियों को भीड़ के रुप में यहां बैठना पड़ता है, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है।

बताते हैं कि रेलवे स्टेशन के अंदर ट्रेन आने के पहले ही कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही जाने की अनुमित दी जा रही है। यात्रियों को दो घंटे पहले बुलाया जाता है, जिसके बाद उनकी थर्मल स्क्रीनिंग होती है। इसके बाद ही उनको अंदर प्रवेश दिया जाता है। वहीं, दूरदराज क्षेत्रों से आने वाले मुसाफिय घंटों पहले ही स्टेशन पर आ जाते हैं। ऐसे में उनको रेलवे परिसर में वक्त गुजारना परेशानी बना हुआ है। स्टेशन परिसर में न तो खाने-पीने का इंतजाम है और न ही बैठने का।

नियमों की उडी धज्जियां: झांसी, डेली हो रहा यात्रियों की संख्या में इजाफा

किसी भी समय शेड में हो सकती हैं भगदड़

देरशाम तेज वारिश होने से यात्री शेड ठसाठस भर गया था। इसमें बैठे यात्रियों ने सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया है। किसी भी समय शेड के आसपास कोई वारदात हो जाए तो वहां भगदड़ मच सकती है। इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा? यह सवाल बना हुआ है।

ये भी पढ़ें:मेहनौन से भाजपा विधायक विनय द्विवेदीः विधायक नहीं, तो डॉक्टर होते

डीआरएम से करेंगे वार्तालाप: रवि शर्मा

सदर विधायक रवि शर्मा का कहना है कि यात्री शेड में बढ़ती यात्रियों की संख्या को देखते हुए मंडल रेल प्रबंधक से वार्तालाप करेंगे। उनका कहना है कि दूरदराज से आने वाले यात्रियों को दूसरी जगह बैठने की व्यवस्था की जाए। इसके अलावा कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को बेवजह बाहर खड़ा न किया जाए। उनको प्लेटफार्म पर ही बैठा जाए ताकि किसी परेशानी का सामना न करना पड़े।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story