×

सोशल वेलफेयर कमेटी ने रेप पीड़िता के माता-पिता को भूमि दिलाने की मांग की

भूमिहीन होने के कारण प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नही मिल पा रहा है। सोशल वेलफेयर कमेटी ने रेप पीड़िता के माता पिता को भूमि मुहैया कराने के लिए जिलाधिकारी को डाक से प्रार्थना पत्र प्रेषित कर भूमि दिलाये जाने की मांग की है।

SK Gautam
Published on: 18 Feb 2020 11:55 AM GMT
सोशल वेलफेयर कमेटी ने रेप पीड़िता के माता-पिता को भूमि दिलाने की मांग की
X

औरैया: नगर फफूंद में प्रदेश की सामाजिक संस्था सोशल वेलफेयर कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष व उनके सामाजिक कार्यकर्ता नगर के मुहल्ला कटरा हेमनाथ निवासी रेप पीड़िता के माता पिता के सहयोग में काम करेगा। उसके पास रहने के लिए तिल भर जगह नही है और भूमिहीन होने के कारण प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नही मिल पा रहा है। सोशल वेलफेयर कमेटी ने रेप पीड़िता के माता पिता को भूमि मुहैया कराने के लिए जिलाधिकारी को डाक से प्रार्थना पत्र प्रेषित कर भूमि दिलाये जाने की मांग की है।

भूमिहीन होने के कारण प्रधानमंत्री आवास योजना का नही मिल रहा लाभ

कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष सामाजिक कार्यकर्ता आरिफ सिद्दकी ने बताया कि रेप पीडिता के माता पिता भूमि पर त्रिपाल डालकर खुले असमान तले अपने परिवार का जीवन यापन कर रहे है। निजी आवास न होने के कारण प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र होने पर लाभ मिला है लेकिन जमीन न होने से आवास निर्माण नहीं हो पा रहा है। रेप पीडिता का परिबार गरीबी से जूझ रहा है। अभी तक उसके परिजनों को कोई आर्थिक मदद प्राप्त नहीं हुई है।

ये भी देखें: गजब का ‘बस चोट्टा’ 2 सेकंड में उड़ा दी पूरी की पूरी गाड़ी, सामने आई ये सच्चाई

पाल में रहकर भषण पोषण कर रहा है

उसके इलाज में समय देने के कारण मजदूरी भी नहीं कर पा रहे और जमीन दिलाने के लिए कमेटी ने जिलाधिकारी से मांग की है। आथिक तंगी में परिवार त्रिपाल में रहकर भषण पोषण कर रहा है। कहा कि कमेटी ने पीडिता के माता पिता की गुहार पर अनवरत सहयोग देने का निर्णय लिया है। कई साल से पीडिता का परिवार आर्थिक परेशानी का शिकार है।

इस मौके प्रेमा देवी, सुरेश शिव चरन, ब्रह्मा देवी उपेंद्र दुवे,अनुराग मिश नीरू तिवारी, राकेश पाल, अफजल खाँ, रामकिशोर, अनिल सविता, शिवचरण, सोनपाल, अनुराग मिश्रा, आसिफ सिद्दीकी, उपेंद्र दुबे, आदि सहित दर्जनों पदाधिकारी मौजूद रहे।

ये भी देखें: नेहा के ब्रेकअप का खुलासा: सामने आई ये सच्चाई, उड़ गए सबके होश

SK Gautam

SK Gautam

Next Story