यूपी: कैबिनेट मंत्रियों का इस्तीफा लगातार जारी, जानिए सभी नाम

उत्तर प्रदेश में कैबिनेट विस्तार से पहले बड़ी खबर सामने आ रही है। योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री राजेश अग्रवाल ने इस्तीफा दे दिया है। बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल भी अपने पद से इस्तीफा दे चुकी हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कैबिनेट विस्तार से पहले बड़ी खबर सामने आ रही है। योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री राजेश अग्रवाल ने इस्तीफा दे दिया है। बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल भी अपने पद से इस्तीफा दे चुकी हैं।

यह भी पढ़ें…योगी मंत्रिमंडल से राजेश अग्रवाल की इस फार्मूले के हिसाब से तो तय है विदाई

मिली जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य कारणों की वजह से योगी सरकार में वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने अपना इस्तीफा दे दिया है। इसके अलावा योगी कैबिनेट से  मंत्री चेतन चौहान, स्वाती सिंह और मुकुट बिहारी वर्मा ने भी इस्तीफा दे दिया है।

दरअसल, मंत्रिमंडल विस्तार से पहले कुछ मंत्रियों की छुट्टी तय थी। उनकी जगह नए चेहरों का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें…यूपी: मंत्रिमंडल विस्तार से पहले वित्त मंत्री ने दिया इस्तीफा

राजेश अग्रवाल ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि अब वे 75 साल के होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह पार्टी की रीति-निति के मुताबिक वे अपना त्याग पत्र बीजेपी नेतृत्व को दो दिन पहले ही सौंप चुके हैं।

यह भी पढ़ें…बिहार: आरा बम ब्‍लास्‍ट मामले में लंबू शर्मा को फांसी की सजा

उन्होंने लिखा है कि उनकी जगह कुछ नए और योग्य चेहरों को काम करने का अवसर दिया जाए। उन्होंने कहा कि बढ़ती उम्र के चलते वह इस्तीफा दे रहे हैं, जिसे उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेज दिया है।