Sonbhadra News: मातम में बदली शादी की खुशियां, पेड़ से लटकता मिला युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस

Sonbhadra News: रात में खुशी-खुशी अपने कमरे में सोने जाने वाला युवक किन हालातों में बाहर आया और उसका शव किन परिस्थितियों में लटकता पाया गया? इसको लेकर जहां परिवार के लोग अवाक रहे। वहीं, तरह-तरह की चर्चाएं बनी रही।

Kaushlendra Pandey
Published on: 12 April 2023 6:53 PM GMT
Sonbhadra News: मातम में बदली शादी की खुशियां, पेड़ से लटकता मिला युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस
X
sonbhadra 16 days before marriage dead body of young man found hanging

Sonbhdra News: बेटे के शादी की चल रही तैयारियां उस वक्त मातम में बदल गई, जब उसका शव घर से कुछ दूरी पर अमरूद के पेड़ से लटकता पाया गया। मामला बीजपुर थाना क्षेत्र के अंजानी गांव का है। बुधवार को दिन में लटकते मिले शव से परिवार में कोहराम मच गया।

रात में खुशी-खुशी अपने कमरे में सोने जाने वाला युवक किन हालातों में बाहर आया और उसका शव किन परिस्थितियों में लटकता पाया गया? इसको लेकर जहां परिवार के लोग अवाक रहे। वहीं, तरह-तरह की चर्चाएं बनी रही। हालात को देखते हुए पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया और घटना की हर पहलू से जांच शुरू कर दी। मौत की वजह क्या हो सकती है? इसके लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

पूरा मामला

बताते हैं बीजपुर थाना क्षेत्र के अंजानी गांव निवासी श्यामबाबू (19) पुत्र हरिलाल की पिछले महीने शादी फाइनल हुई थी। वर-वधू दोनों पक्षों की सहमति से 28 अप्रैल शादी की तिथि तय कर ली गई थी।

रिश्तेदारों और संबंधियों में वितरण के लिए निमंत्रण कार्ड भी छपकर आ गया था। परिवारवालों के मुताबिक युवक ने घरवालों के साथ मंगलवार की रात बैठकर खुशी-खुशी निमंत्रण कार्ड, जिन्हें भेजना था उनके नाम लिखवाए। देर रात वह अपने कमरे में सोने चला गया। सुबह जब देर तक उसका पता नहीं चला तो उसके कमरे में जाकर देखा गया। वहां से वह गायब था। परिवार के लोगों ने समझा कि नित्य क्रिया के सिलसिले में या गांव में किसी से मिलने गया होगा। देर तक जब वह घर नहीं लौटा तो उसकी तलाश शुरू कर दी गई।

बेटे के तलाश के लिए निकली मां राजकुमारी, घर से लगभग 400 मीटर की दूरी पर स्थित अमरूद के पेड़ के पास पहुंची तो वहां पेड़ में लगे फंदे से बेटे का शव लटकता देख सन्न रह गई। चीख-पुकार पर परिवार के लोग पहुंचे तो वह भी घर के लाडले का शव लटकता देख अवाक रह गए। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पहुंची पुलिस ने पंचनामा कराने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेज दिया। मां राजकुमारी ने कहा कि सब कुछ राजी-खुशी से हो रहा था। उनका बेटा भी शादी से खुश था और उसने खुशी-खुशी मंगलवार की रात कार्ड भी लिखवाए। अचानक से ऐसा क्या हुआ कि बुधवार को उसका शव लटकता मिला, समझ में नहीं आ रहा है। वही प्रभारी निरीक्षक बीजपुर पंकज कुमार सिंह का कहना था कि प्रकरण की हर पहलू से जांच की जा रही है।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story