×

सोनभद्र घटना: CM योगी ने मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख देने के दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद सोनभद्र की घटना में मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिलाधिकारी सोनभद्र को निर्देश दिए हैं कि वे रिपोर्ट प्रस्तुत करें कि ग्रामवासियों को पट्टे क्यों नहीं उपलब्ध कराए गए थे।

Dharmendra kumar
Published on: 17 July 2019 5:33 PM GMT
सोनभद्र घटना: CM योगी ने मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख देने के दिए निर्देश
X
yogi

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद सोनभद्र की घटना में मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिलाधिकारी सोनभद्र को निर्देश दिए हैं कि वे रिपोर्ट प्रस्तुत करें कि ग्रामवासियों को पट्टे क्यों नहीं उपलब्ध कराए गए थे।

मुख्यमंत्री योगी ने इससे पूर्व सोनभद्र की घटना का संज्ञान लेते हुए पुलिस महानिदेशक को इस प्रकरण का व्यक्तिगत रूप से अनुश्रवण करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए अत्यन्त प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश भी दिये हैं।

यह भी पढ़ें…कुलभूषण केस: ICJ में भारत ने पाकिस्तान की ऐसे खोली पोल

योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। साथ ही उन्होंने जिलाधिकारी सोनभद्र को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिये हैं।

घटना के तत्काल बाद ही मुख्यमंत्री ने मिर्जापुर के मण्डलायुक्त तथा वाराणसी जोन के अपर पुलिस महानिदेशक को घटना के कारणों की संयुक्त रूप से जांच करने तथा इस प्रकरण के सम्बन्ध में यदि कोई चूक अथवा लापरवाही बरती गयी हो, तो उसका भी उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए 24 घण्टे में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं।

यह भी पढ़ें…पहली बार कांवड़ यात्रा पर जा रहे हैं तो जान लें इन नियमों के बारें में…

गौरतलब है कि सोनभद्र जिले के घोरावल कोतवाली क्षेत्र के मूर्तिया गांव में जमीन विवाद को लेकर बुधवार को दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। इस संघर्ष में नौ लोगों की मौत हो गई और कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घटना के बाद जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल और पुलिस अधीक्षक सलमान ताज पाटिल समेत सभी आलाधिकारी घटना स्थल का निरीक्षण करने मौके पर पहुंचे। इस लोमहर्षक वारदात के बाद पूरे क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story