×

सोनभद्र बाल तस्करी: 6 बच्चों को तेलंगाना पुलिस ने किया बरामद, पढ़ें पूरी खबर

बरामद किशोरों ने बताया कि उन्हें एक दलाल बहला-फुसला कर तेलंगाना ले गया था जहां उन्हें अच्छी तनख्वाह का लालच दिया गया था,लेकिन उन्हें वहां पर कंस्ट्रक्शन साइट पर बंधुआ मजदूरी कराई जा रही थी

suman
Published on: 1 Feb 2021 1:00 PM GMT
सोनभद्र बाल तस्करी: 6 बच्चों को तेलंगाना पुलिस ने किया बरामद, पढ़ें पूरी खबर
X
भी बच्चों को आज सोनभद्र जिले की बाल-कल्याण समिति के सुपुर्द कर दिया। सभी बच्चे म्योरपुर के चैरी गांव के निवासी हैं जिन्हें उनके परिजनों के सुपुर्द करने की प्रक्रिया चल रही है।

सोनभद्र जनपद के म्योरपुर थाना क्षेत्र के चैरी गांव से तस्करी करके ले जाये गए छह बालकों को तेलंगाना में बरामद किया गया है। सभी बच्चों को तस्करी करके तेलंगाना ले जाया गया था, तेलंगाना की खम्मम पुलिस द्वारा ऑपरेशन स्माइल अभियान के तहत सभी बच्चों को कंस्ट्रक्शन साइट से बरामद किया गया। तेलंगाना की बाल कल्याण समिति ने सभी बच्चों को आज सोनभद्र जिले की बाल-कल्याण समिति के सुपुर्द कर दिया। सभी बच्चे म्योरपुर के चैरी गांव के निवासी हैं जिन्हें उनके परिजनों के सुपुर्द करने की प्रक्रिया चल रही है।

किशोरों से तेलंगाना में कराई जा रही थी बंधुआ मजदूरी

बरामद किशोरों ने बताया कि उन्हें एक दलाल बहला-फुसला कर तेलंगाना ले गया था जहां उन्हें अच्छी तनख्वाह का लालच दिया गया था,लेकिन उन्हें वहां पर कंस्ट्रक्शन साइट पर बंधुआ मजदूरी कराई जा रही थी और उन्हें वहां पर मजदूरी भी नहीं दी जा रही थी। तेलंगाना पुलिस द्वारा उन्हें बरामद करके उन्हें रेस्क्यू किया गया और उन्हें सोनभद्र की बाल कल्याण समिति के सुपुर्द कर दिया गया।

BAAL

यह पढ़ें....झांसी: हार्ड क्रिमिनलों का गैंग पकड़ा गया, 5 बाइक और कीमती आभूषण बरामद

सोनभद्र मे नहीं रुक पा रही है बाल तस्करी

पिछले कई सालों से सोनभद्र के ग्रामीण और आदिवासी इलाकों से बच्चों और किशोरों की लगातार बाल तस्करी की जा रही है। पिछले माह भी छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में ग्यारह बच्चों को बरामद करके सोनभद्र में उनके परिजनों को सौंपा गया था। लगातार बाल-तस्करी के मामले सामने आने के बाद भी सोनभद्र का जिला प्रशासन इन मामलों को गंभीरता से नहीं ले रहा है। बच्चों को बरामद कर तेलंगाना पुलिस ने केवल न बच्चों बरामद किया, बल्कि उनके निवास तक पहुंचाने मे ंी मदद की। पुलिस के इस तरह का कार्य सराहनीय है।

यह पढ़ें....ट्रैक्टर रैली के दौरान घायल हुए पुलिसकर्मियों को आर्थिक सहायता देगी दिल्ली पुलिस

रिपोर्ट- ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी

suman

suman

Next Story