×

सोनभद्र: छह केंद्रों पर हुआ कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, CMO के निर्देशन में हुआ रिहर्सल

चोंपन सीएचसी पहुंचे सीएमओ नेम सिंह ने बताया कि कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयारियां पूरी कर चुका है आज छह केंद्रों पर ट्रायल किया गया और तैयारियों का जायजा मैंने लिया है।

Roshni Khan
Published on: 5 Jan 2021 12:00 PM GMT
सोनभद्र: छह केंद्रों पर हुआ कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, CMO के निर्देशन में हुआ रिहर्सल
X
Corona Vaccine: सोनभद्र केई 6 केंद्रों पर हुआ वैक्सीन का ट्रायल, हुआ रिहर्सल (PC: social media)

सोनभद्र: स्वास्थ्य विभाग की तरफ से आज कोरोना वैक्सीन का ट्रायल हुआ। स्वास्थ्य विभाग ने छह केंद्रों पर वैक्सीन भेजने और उसको लगवाने का रिहर्सल किया गया। सीएमओ ने बताया कि सभी छह केंद्रों पर सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन लगाने की तैयारी की जा चुकी है। सुबह 6 बजे से 2 बजे तक सीएमओ ने चोंपन स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच कर ड्राई रन का जायजा लिया। हर केंद्र पर शुरुआत में 25 चुने हुए स्वास्थ्य कर्मी और पुलिस कर्मियो को वैक्सीन लगाई जानी है।

ये भी पढ़ें:जब हवाई अड्डे पर युवाओं व बुजुर्गों में लग गई इस नेता का पैर छूने की होड़

Sonbhadra-matter Sonbhadra-matter (PC: social media)

जिले भर में छह केंद्रों पर लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

सोंनभद्र में प्रारंभिक तौर पर छह केंद्रों पर स्वास्थ्य कर्मियों और पुलिसकर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जानी है। यह वैक्सीन जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र केकराही, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चतरा, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र म्योरपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चोपन, साईंनाथ हॉलिस्टिक हॉस्पिटल हिन्दुआरी तथा हिंडाल्को हॉस्पिटल रेनुकूट केन्द्रों दिया जाना है।

ये भी पढ़ें:एक फरवरी को पेश होगा आम बजट, 4-4 घंटे चलेगी दोनों सदनों की कार्यवाही

Sonbhadra-matter Sonbhadra-matter (PC: social media)

स्वास्थ्य विभाग और पुलिस कर्मियों पर हो रहा है ट्रायल

चोंपन सीएचसी पहुंचे सीएमओ नेम सिंह ने बताया कि कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयारियां पूरी कर चुका है आज छह केंद्रों पर ट्रायल किया गया और तैयारियों का जायजा मैंने लिया है। उन्होंने बताया कि सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोनावायरस इन लगाई जाएगी इसके बाद पुलिस कर्मियों को वैक्सीन लगाया जाना है।

रिपोर्ट- ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story