×

Sonbhadra News: यूपी की मेरिट सूची में सोनभद्र के डीएम को मिला था सातवां स्थान, सुझाए सफलता के टिप्स

Sonbhadra News: डीएम चंद्रविजय सिंह ने हाईस्कूल में जिला टॉप करने वाले कृष्णा सिंह सहित अन्य को सम्मानित करते हुए, उन्हें आगे बढने के लिए प्रेरित किया, साथ ही सफलता से जुडे़ कई टिप्स भी सुझाए।

Kaushlendra Pandey
Published on: 28 April 2023 9:51 PM GMT
Sonbhadra News: यूपी की मेरिट सूची में सोनभद्र के डीएम को मिला था सातवां स्थान, सुझाए सफलता के टिप्स
X
डीएम ने दिया छात्रों को सफलता के टिप्स (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: सोनभद्र जिले में शुक्रवार को चन्द्रगुप्त मौर्य इंटर कालेज मधुपुर में आयोजित समारोह में जिले के हाईस्कूल और इंटर की टाप टेन सूची में स्थान अर्जित करने वाले मेधावियों को सम्मानित किया गया। बतौर मुख्य अतिथि डीएम चंद्रविजय सिंह और विशिष्ट अतिथि सीडीओ सौरभ गंगवार ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान डीएम चंद्रविजय सिंह ने हाईस्कूल में जिला टॉप करने वाले कृष्णा सिंह सहित अन्य को सम्मानित करते हुए, उन्हें आगे बढने के लिए प्रेरित किया, साथ ही सफलता से जुडे़ कई टिप्स भी सुझाए।

डीएम ने कहा कि हाईस्कूल परीक्षा का परिणाम मेहनत के प्रथम श्रेणी होती है। अभी आपको आगे चलकर शिक्षा मे मेहनत और परिश्रम कर नए आयाम स्थापित करने हैं। कहा कि इंटर की परीक्षा में बेहतर अंक प्राप्त होने पर अच्छे विद्यालयों में पढ़ने का अवसर प्राप्त होता है। इससे आगे बढ़ने में काफी सहायता मिलती है। कहा कि शिक्षा ग्रहण करने के दौरान किए गए कठिन परिश्रम-मेहनत के बेहतर परिणाम प्राप्त होेते हैं। कहा कि उन्होंने स्वयं और सीडीओ सौरभ गंगवार ने भी यूपी बोर्ड से ही हाईस्कूल-इंटर की परीक्षा उत्तीर्ण की और मेहनत और अनुशासित जीवन की बदौलत मुकाम हासिल किया।

एक विषय में कम नंबर आने के बाद भी जारी रखी मेहनत

डीएम ने बताया कि उन्होंने जब हाईस्कूल की परीक्षा दी थी तो एक विषय का प्रतिशत कम आया था। इसको देखते हुए उन्होंने इंटर की पढ़ाई में और मेहनत की। उसका परिणाम भी बेहतर रहा है और उन्होंने इंटर के यूपी बोर्ड कीे मेरिट सूची में सातवा स्थान हासिल कर अपनी मेहनत को एक नए मुकाम पर पहुंचा दिया। डीएम ने छात्रों को सफलता से जुड़े टिप्स सुझाते हुए कहा कि मेहनत करने से हमेशा बेहतर परिणाम प्राप्त होते है। इसका ध्यान रखने वाले छात्र-छात्राएं नई ऊचाईयां प्राप्त करते हैं। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गंगवार, जिला विद्यालय निरीक्षक आरपी यादव, ने भी विद्यार्थियों के साथ अपने शिक्षाकाल से जुड़ा संस्मरण साझा किया और असफलताओं से सबक लेते हुए और लगन-मेहनत से पढ़ाई जारी रखने तथा नई सफलताएं-उचाइंया हासिल करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान प्रबंधक दयाशंकर सिंह, प्रधानाचार्य दयाशंकर सिंह कुशवाहा, अपर जिला सूचना अधिकारी श्री विनय कुमार सिंह सहित अन्य की मौजूदगी बनी रही।

सीएम क्लस्टर आवासों को शीघ्र कराएं पूर्ण: डीएम

घोरावल के जुड़ौली कोलानी गांव में निर्माणाधीन मुख्यमंत्री कलस्टर आवास का डीएम ने औचक निरीक्षण किया। परियोजना निदेशक डीआरडीए आरएस मौर्य, डीसी मनरेगा/प्रभारी खंड विकास अधिकारी घोरावल रमेश यादव को निर्देशित किया कि आवासों के निर्माण कार्यो को अति शीघ्र पूर्ण कराया जाए। जो भी समस्यायें आ रही हो उसका शीघ्र निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत को निर्देशित किया कि कलस्टर आवास तक सड़क के निर्माण कार्य हेतु स्टीमेट तैयार कराकर, आवश्यक कार्यवाही प्रारंभ करना सुनिश्चित करें। सीडीओ सौरभ गंगवार ने कार्यो के प्रगति के सप्ताहिक समीक्षा और निर्माण कार्य अति शीघ्र पूर्ण करने की हिदायत दी। विद्युत आपूर्ति के लिए भी आवश्यक कार्यवाही शुरू करने का निर्देश दिया।

पांच मतदान कर्मी प्रशिक्षण से नदारद, एफआईआर की चेतावनीः सीडीओ

नगर निकाय के मतदान को लेकर राजकीय पालिटेक्निक कालेज में मतदान कार्मिकों को पहला प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान पांच कार्मिक रामनरेश सहायक अध्यापक, सुमन यादव प्रधानाध्यापक खंड शिक्षा म्योरपुर, परमेश्वर आर्य सहायक अध्यापक खंड शिक्षा दुद्धी, पूर्णिमा पांडेय प्रधानाध्यापक खंड शिक्षा चोपन, पूनम गोंड़ सहायक अध्यापक राजकीय इंटर कालेज शक्तिनगर बिना किसी सूचना के अनुपस्थित पाए गए। सीडीओ ने निर्देशित किया कि गैरहाजिर कार्मिक 29 अप्रैल की सुबह 10 बजे विकास भवन के कक्ष संख्या आठ में उपस्थित होकर प्रशिक्षण प्राप्त कर लें। अन्यथा की स्थिति में एफआईआर करा दी जाएगी।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story