×

देखें सोनभद्र नरसंहार का ये वीडियो, चीख-पुकार सुन रो देंगे आप

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के घोरावल थाना के मूर्तिया गांव पंचायत के उम्भा गांव में बीती 17 जुलाई को जमीनी विवाद में हुए 10 लोगों की नृशंस हत्याओं का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में बहुत से लोग लाठी-डंडे से हाथा-पाई करते नजर आ रहे हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 23 July 2019 10:26 AM GMT
देखें सोनभद्र नरसंहार का ये वीडियो, चीख-पुकार सुन रो देंगे आप
X
SONBHADRA

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के घोरावल थाना के मूर्तिया गांव पंचायत के उम्भा गांव में बीती 17 जुलाई को जमीनी विवाद में हुए 10 लोगों की नृशंस हत्याओं का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में बहुत से लोग लाठी-डंडे से हाथा-पाई करते नजर आ रहे हैं। साथ ही बीच –बीच में गोलियों की आवाजें भी सुनाई दे रही है।

देखें वीडियों...

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2019/07/WhatsApp-Video-2019-07-22-at-1.52.54-PM.mp4"][/video]

यह भी देखें... सोनभद्र हत्याकांड: पीड़ितों की मदद के लिए सीएम योगी ने उठाया ये बड़ा कदम

सोनभद्र का यह वीडियो वहां उपलब्ध लोगों ने बनाया है। वीडियो देखने पर ये दिखाई दे रहा है कि लाठी-डंडों से दो पक्षों में जमकर मारपीट हो रही है और सिर्फ मारपीट ही नहीं बल्कि गोलियां भी चल रही है। लोग किसी तरह जान बचाकर भागते भी नजर आ रहे हैं।

इस वीडियो में एक महिला यह चिल्लाते हुए सुनाई दे रही है कि कोई पुलिस को फोन करो। तभी एक बच्चे की आवाज आ रही है कि मारने के लिए बंदूक निकाल रहे हैं। चल रहे विवाद में गोलियों की आवाजों के बीच एक महिला कह रही है भाग लल्ला। उधर सें ग्रामीणों की भी आवाज आ रही है चल, चल, चल...

देखें इस वीडियों में...

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2019/07/WhatsApp-Video-2019-07-22-at-4.31.54-PM.mp4"][/video]

यह भी देखें... सोनभद्र नरसंहार: 42 साल बाद प्रियंका ने दोहराया इतिहास, दिलाई दादी की याद

सोनभद्र के उम्भा गांव में बीते बुधवार को मूर्तिया गांव के प्रधान यज्ञदत्त भूर्तिया और उसके समर्थक एक ट्रस्ट की जमीन पर जोताई करने पहुंचे थे। खबर मिलने पर ग्रामीण विरोध करने पहुंचे। और उसके बाद से विवाद में ग्राम प्रधान और उसके समर्थकों ने लाठी-डंडों के साथ ग्रामीणों पर हमला किया और फिर जमकर फायरिंग की।

सोनभद्र के इस नरसंहार में 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, और एक की मौत इलाज के दौरान हो गई थी। इस खूनी विवाद में 27 लोग घायल हुए थे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story