×

Sonbhadra News : निकाय चुनाव में जीत का समीकरण बनाने के नाम पर झटके 8.50 लाख, सोनभद्र की सबसे बड़ी नगर पंचायत का मामला

Sonbhadra News: जिले की सबसे बड़ी तथा नवसृजित अनपरा नगर पंचायत के चुनाव में जीत का समीकरण बनाने के नाम पर, अध्यक्षी के उम्मीदवार से साढ़े आठ लाख की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 10 Aug 2023 1:06 PM GMT
Sonbhadra News : निकाय चुनाव में जीत का समीकरण बनाने के नाम पर झटके 8.50 लाख, सोनभद्र की सबसे बड़ी नगर पंचायत का मामला
X
8.50 Lakhs Shocks in Name of Victori in Anpara Elections, Sonbhadra

Sonbhadra News: जिले की सबसे बड़ी तथा नवसृजित अनपरा नगर पंचायत के चुनाव में जीत का समीकरण बनाने के नाम पर, अध्यक्षी के उम्मीदवार से साढ़े आठ लाख की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित की तरफ से दी गई तहरीर और एसपी की तरफ से दिए गए निर्देश पर अनपरा पुलिस ने धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

- जीत का भरोसा देकर रूपये ऐंठन का है आरोप:

अनपरा थाना क्षेत्र के औड़ी निवासी धर्मेंद्र प्रसाद गुप्ता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि अनपरा थाना क्षेत्र के परासी निवासी आकाश बैसवार ने, निकाय चुनाव में जीत दिलाने का भरोसा देकर दो बार साढ़े आठ लाख ले लिए गए। मामले में ठगे जाने की जानकारी होने पर जब उसने ली गई रकम को वापस लेने के लिए दबाव बनाया तो उसे ह्वाट्सअप पर आरोपी की तरफ से अपनी मां के नाम के खाते का 10 लाख का एक चेक भेजा गया और इसकी हार्ड कापी देनेके लिए और डेढ़ लाख की मांग की गई। आरोप है कि इंकार करने पर ली गई रकम को भूल जाने की बात कहते हुए धमकी दी जाने लगी। पीड़ित की तरफ से सप्ताह भर पूर्व इस मामले में एसपी से जाकर गुहार लगाई गई थी, जिस पर एसपी डा. यशवीर सिंह की तरफ से अनपरा पुलिस को जांच कर मामला दर्ज करने के निर्देश दिए गए थे। इसके क्रम में अनपरा पुलिस ने धारा 420, 406, 504, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक पीड़ित से वाकए के बारे में जानकारी लेने के साथ ही, मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है।

झोपड़ी बिक्री के नाम पर हड़प लिए तीन लाख

पिपरी थाना क्षेत्र के तुर्रा में महामाया मंदिर के पास एक झोपड़ी तनी जगह की खरीद-फरोख्त के एवज में तीन लाख हड़पे जाने का मामला सामने आया है। प्रकरण में पिपरी पुलिस ने एसपी के निर्देश पर धारा 406 और 420 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। तुर्रा निवासी अनामिका ने एसपी के यहां प्रार्थना पत्र देकर झोपड़ीनुमा जगह की बिक्री के एवज में तीन लाख लेकर हड़पने और झोपड़ी पर भी कब्जा जमाने का आरोप लगाया था। पुलिस के मुताबिक लगाए गए आरोपों के क्रम में मामला दर्ज कर प्रकरण की छानबीन शुरू कर दी गई है।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story