Sonbhadra News: गहरी खाईं में गिरी यात्रियों से भरी बस, 21 घायल, 13 गंभीर, मारकुंडी घाटी में हुआ भीषण हादसा

Sonbhadra News: चोपन थाना क्षेत्र अंतर्गत मारकुंडी घाटी के तीसरे मोड़ पर मंगलवार की अर्धरात्रि के बाद यात्रियों से भरी बस लगभग 60 फीट गहरी खाईं में गिर गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 21 Jun 2023 6:40 AM GMT
Sonbhadra News: गहरी खाईं में गिरी यात्रियों से भरी बस, 21 घायल, 13 गंभीर, मारकुंडी घाटी में हुआ भीषण हादसा
X

Sonbhadra News: चोपन थाना क्षेत्र अंतर्गत मारकुंडी घाटी के तीसरे मोड़ पर मंगलवार की अर्धरात्रि के बाद यात्रियों से भरी बस लगभग 60 फीट गहरी खाईं में गिर गई। इससे बस में सवार 21 यात्री घायल हो गए। 13 की हालत गंभीर बताई जा रही है। चीख-पुकार पर, रास्ते से गुजर रहे लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस के जरिए सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है।

एंबुलेंस के जरिए जिला अस्पताल भेजे गए यात्री

बताते हैं कि वाराणसी से शक्तिनगर के लिए जा रही रोडवेज बस रात ढाई बजे के करीब जैसे ही लोढ़ी स्थित टोल प्लाजा से चंद किमी आगे चोपन थाना अंतर्गत मारकुंडी घाटी के तीसरे मोड़ पर पहुंची, अनियंत्रित होकर, गहरी खाईं में जा गिरी। पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को सुरक्षित बाहर निकाला। इसके बाद सभी घायलों को एंबुलेंस के जरिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां 13 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

यहां-यहां के यात्री हुए घायल

इस हादसे में ओबरा परियोजना कालोनी निवासी मैना गुप्ता (34) पत्नी हनुमान गुप्ता, उनका 12 वर्षीय पुत्र दिव्यांश और नौ वर्षीय पुत्र देवांश गुप्ता, रेणुकूट निवासी नंदनी राय(18) पुत्री दीनानाथ, रानी राय (40) पत्नी निवासी जमुनीपुर कालोनी भदोही, दीपक श्रीवास्तव (35) पुत्र महेशलाल श्रीवास्तव, पत्नी सोनी श्रीवास्तव (30) निवासी केंद्रीय विद्यालय जयंत-सिंगरौली, मध्यप्रदेश, आस्था पांडेय (20) पुत्री भूपेंद्र पांडेय, उनकी मां सरोज पांडेय (50), शिवम सिंह (17) पुत्र विपिन बिहारी सिंह निवासी एनसीएल कालोनी ककरी, जगदीश (22) पुत्र धनीराम हाल पता विंध्यनगर बैढ़न, मूल निवासी अयोध्या, सुनील कुमार गुप्ता (25) पुत्र शंभू कुमार गुप्ता निवासी अनपरा कालोनी, कमलेश प्रसाद श्रीवास्तव (48) पुत्र हरेंद्र बहादुर श्रीवास्तव, उनकी पत्नी किरनलता श्रीवास्तव (45) निवासी हिण्डाल्को कालोनी रेणुसागर, अनपरा, उर्मिला गुप्ता (55) पत्नी शंकरलाल गुप्ता निवासी बैढ़न सिंगरौली, ब्रह्मानंद त्रिपाठी (51) पुत्री केआर त्रिपाठी, बचउ प्रसाद (48) पुत्र कमल यादव, मनीष कुमार गुप्ता (25) रामनरायन गुप्ता निवासी हिण्डाल्को कालोनी रेणुकट, किरन गुप्ता (42) पत्नी दीनानाथ गुप्ता निवासी रेणुकूट, विपिन सिंह (45) पुत्र राधेश्याम निवासी अनपरा, गौरीशकर गुप्ता पुत्र गुलाबचंद्र गुप्ता निवासी विंध्यनगर, बैढ़न, मध्यप्रदेश घायल हुए हैं।

मीडियाकर्मियों को कवरेज से रोकने की हुई कोशिश

एक तरफ जहां हृदयविदारक घटना, हादसे स्थल से लेकर जिला अस्पताल तक चीख-पुकार की स्थिति बनाए हुए थी। वहीं जिला अस्पताल के सीएमएस की तरफ से मीडियाकर्मियों को कवरेज से रोकने की कोशिश की गई, इस कोशिश ने लोगों को अवाक कर रख दिया। अधिकारियों के निरीक्षण में कई बार जिला अस्पताल में दुव्यर्वस्था और बदइंतजामी की स्थिति और तस्वीरें सामने आने के बाद भी इसे दुरूस्त करने की कवायद की गई, जगह मीडियाकर्मियों को ही कवरेज से रोकने की कोशिश के चलते सीएमएस की मंशा पर सवाल खड़े होते रहे। बताते चलें कि जिला अस्पताल में जहां अभी भी वार्डो में बेहतर साफ-सफाई, मरीजों को मीनू अनुसार नाश्ता-भोजन, पीने के लिए शुद्ध पेयजल जैसे इंतजाम चुनौती बने हुए हैं, वहीं सीएमएस की तरफ से बदइंतजामी पर पर्दा डालने के लिए मीडियाकर्मियों को ही कवरेज से रोकने की कोशिश को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं बनी हुई हैं। इस बारे में सीएमएस से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने ऑनकैमरा किसी भी तरह की बात करने से इंकार कर दिया।

टोल प्लाजा से नहीं पहुंची किसी तरह की राहत

जिस जगह घटना हुई, उससे चंद किमी की दूरी पर लोढ़ी में वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर आवागमन करने वाले वाहनों से वसूली के लिए टोला प्लाजा स्थित है। नियम है कि वाहनों से टोल वसूलने के साथ ही, अगर हाइवे पर कहीं हादसा होता है या सफर करने वालों को कोई बड़ी दिक्कत आती है तो टोल प्लाजा वसूलने वाली कंपनी की तरफ से राहत पहुंचाई जाएगी लेकिन मारकुंडी घाटी में हुए हादसे में कोई राहत नहीं पहुंची। लोगों का कहना था कि यहां टोल वसूली में तो तत्परता दिखाई जाती है लेकिन नागरिक सुविधाओं के नाम पर चुप्पी साध ली जाती है।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story