Sonbhadra: मां वैष्णो देवी गए श्रद्धालुओं के जत्थे में शामिल महिला की अचानक मौत, श्राइन बोर्ड की मदद से लाया जा रहा शव

Sonbhadra News: श्रद्धालुओं के जत्थे के साथ ही वैष्णो देवी गई हुई थी, जहां सोमवार की अर्धरात्रि के बाद अचानक मौत हो गई। घटना से परिजनों में कोहराम की स्थिति है। श्राइन बोर्ड की मदद से शव को घर लाया जा रहा है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 20 Jun 2023 1:58 PM GMT
Sonbhadra: मां वैष्णो देवी गए श्रद्धालुओं के जत्थे में शामिल महिला की अचानक मौत, श्राइन बोर्ड की मदद से लाया जा रहा शव
X
Sonbhadra woman Death Vaishno Devi shrine in Jammu

Sonbhadra News: दुद्धी तहसील क्षेत्र से जम्मू स्थित मां वैष्णो देवी दर्शन के लिए गए श्रद्धालुओं के जत्थे में शामिल एक महिला शिक्षामित्र की अचानक मौत हो गई। मंगलवार को मौत की खबर सोनभद्र पहुंची तो कोहराम मच गया। म्योरपुर क्षेत्र के देवरी गांव की रहने वाली महिला शिक्षामित्र का मायका दुद्धी में था। दुद्धी क्षेत्र से गए श्रद्धालुओं के जत्थे के साथ ही वैष्णो देवी गई हुई थी, जहां सोमवार की अर्धरात्रि के बाद अचानक मौत हो गई। घटना से परिजनों में कोहराम की स्थिति है। श्राइन बोर्ड की मदद से शव को घर लाया जा रहा है।

अचानक सीने में तेज दर्द की थी शिकायत, इलाज से पहले ही गई जान

बताते हैं कि म्योरपुर ब्लॉक क्षेत्र के देवरी गांव निवासी सुरेंद्र अग्रहरी की पत्नी संध्या (50) गत 17 जून को मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं के जत्थे के साथ जम्मू गई हुई थी। जत्थे ने मां वैष्णो देवी के दर्शन के बाद हिमाचल प्रदेश होते हुए लौटने का प्लान बनाया था। बताते हैं कि 19 जून (सोमवार) की रात सभी श्रद्धालुओं ने मां वैष्णो देवी का दर्शन किया। कटरा के लिए वापसी के वक्त संध्या ने रात 2:30 बजे के करीब, अर्धकुंवारी मंदिर के पास अचानक सीने में तेज दर्द की शिकायत की।

साथ के लोगों ने तत्काल श्राइन बोर्ड से संपर्क साधा। श्राइन बोर्ड के जरिए जब तक लोग संध्या को लेकर डॉक्टर के पास पहुंचते तब तक मौत हो गई। मौत का कारण हार्ट अटैक होना बताया जा रहा है। संध्या का दुद्धी में मायका था और उनकी शादी म्योरपुर के देवरी गांव में हुई थी। वह प्राथमिक विद्यालय देवरी में बतौर शिक्षामित्र कार्यरत थी। मंगलवार को जैसे ही घटना की जानकारी मिली परिवार में कोहराम मच गया। प्राथमिक शिक्षा विभाग में भी घटना को लेकर शोक की लहर दौड़ गई। साथ गए श्रद्धालुओं के जत्थे ने भी यात्रा समाप्त कर घर वापस लौटने की तैयारी शुरू कर दी। समाचार दिए जाने तक मां वैष्णो देवी मंदिर से जुड़े श्राइन बोर्ड की मदद से शव को घर लाए जाने की प्रक्रिया अपनाई जा रही थी।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story