Sonbhadra News: सड़क पर लटकता हाइटेंशन तार बना काल, साइकल सवार ने तड़पकर तोड़ा दम

Sonbhadra News: वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग से चोपन हास्पिटल होते हुए सिंदुरिया के लिए गए मुख्य मार्ग पर लटकता हाइटेंशन तार एक अधेड़ के लिए काल बन गया। इस रास्ते से गुजर रहे एक हाइवा ट्रक से टकराकर, लटक रहा हाइटेंशन तार टूटकर नीचे जा गिरा।

Kaushlendra Pandey
Published on: 26 July 2023 2:57 PM GMT
Sonbhadra News: सड़क पर लटकता हाइटेंशन तार बना काल, साइकल सवार ने तड़पकर तोड़ा दम
X

Sonbhadra News: वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग से चोपन हास्पिटल होते हुए सिंदुरिया के लिए गए मुख्य मार्ग पर लटकता हाइटेंशन तार एक अधेड़ के लिए काल बन गया। इस रास्ते से गुजर रहे एक हाइवा ट्रक से टकराकर, लटक रहा हाइटेंशन तार टूटकर नीचे जा गिरा। इसके चलते रास्ते से गुजर रहे सिंदुरिया निवासी साइकल सवार अधेड़ की मौके पर ही तड़पकर मौत हो गई। इससे खफा लोगों ने जमकर हंगामा किया। देर तक मुख्य मार्ग को जाम किए रखा। पुलिस ने किसी तरह समझा-बुझाकर लोगों को शांत कराया। मामले में ट्रक चालक और मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

बताते हैं कि सिंदुरिया निवासी बाबूनंदन यादव 45 वर्ष पुत्र मल्ली यादव साइकल से दूध लेकर चोपन बाजार में एक दुकान पर पहुंचाने के लिए आया था। बताते हैं आते वक्त वह जैसे ही, चोपन बैरियर के चंद मीटर पहले स्थित एक पान की दुकान पर रूका। वैसे ही, वहां से गुजर रहे हाइवा ट्रक से टकराकर लटक रहा हाइटेंशन तार टूटकर सीधे बाबूनंदन के ऊपर जा गिरा, इससे उसकी मौके पर ही तड़पकर मौत हो गई। यह देख जहां, तमाम लोगों के होश उड़ गए। वहीं लोगों ने घटना को लेकर हंगामा शुरू कर दिया।

सड़क के हिस्से में पड़े विद्युत पोल को हटाने को लेकर पीडब्ल्यूडी और लटकते तारों को दुरूस्त करने में विद्युत विभाग पर उदासीनता का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पीडब्ल्यूडी और विद्युत महकमे के अधिकारियों को बुलाने और इस मौत के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराते हुए कार्रवाई की भी मांग की। मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक चोपन विश्वनाथ प्रताप सिंह ने किसी तरह समझा-बुझाकर नाराजगी जता रहे लोगों को शांत कराया। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया।

बेतरतीब गडे़ पोल और लटक रहे तारों को लेकर लंबे समय से बनी हुई है उदासीनता

इस घटना ने जहां घर के एकमात्र कमाऊ पूत को छीन लिया। वहीं दो बेटियों और एक बेटे के सिर के उपर से पिता का भी साया उठ गया। बावजूद मौके पर बेतरतीब गड़े पोलों और लटक रहे तारों को लेकर जिस तरह से हादसे के बाद भी उदासीनता की स्थिति देखने को मिली उसने लोगों को नाराज कर दिया है। नगर वासियों का कमहना था कि चोपन-सिंदुरिया मार्ग के नए सिरे से निर्माण के लिए पीडब्ल्यूडी की तरफ से टेंडर जारी किया गया था। इसके क्रम में नगर पंचायत अध्यक्ष उस्मान अली और अन्रू लोगों की तरफ से डीएम के यहां पत्रक प्रस्तुत कर, सड़क पर बेतरतीब गड़े विद्युत पोलों और लटक रहे तारों को दुरूस्त करने की मांग की थी। बताते हैं कि इसको लेकर डीएम की तरफ से संबंधितों को निर्देशित भी किया गया था। बावजूद अब तक इसको लेकर संजीदगी नहीं बरती गई।

चालक और वाहन स्वामी पर केस दर्ज

प्रभारी निरीक्षक विश्वनाथ प्रताप सिंह ने बताया कि मृतक पक्ष की तरफ से दी गई तहरीर के आधार पर हाइवा ट्रक चालक और उसके स्वामी पर केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की छानबीन भी शुरू कर दी गई है।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story