×

Sonbhadra News: छात्रा का अपहरण कर झारखंड ले जाने का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार, पीड़िता को भेजा गया बाल गृह बालिका

Sonbhadra News: स्वतंत्रता दिवस पर विद्यालय में आयोजित ध्वजारोहण कार्यक्रम एवं आजादी पर्व में शामिल होने जा रही 15 वर्षीय छात्रा को बहला-फुसलाकर अपहरण करने की कोशिश का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 16 Aug 2023 4:42 PM GMT
Sonbhadra News: छात्रा का अपहरण कर झारखंड ले जाने का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार, पीड़िता को भेजा गया बाल गृह बालिका
X
छात्रा का अपहरण कर झारखंड ले जाने का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: दुद्धी कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस पर विद्यालय में आयोजित ध्वजारोहण कार्यक्रम एवं आजादी पर्व में शामिल होने जा रही 15 वर्षीय छात्रा को बहला-फुसलाकर अपहरण करने की कोशिश का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। प्रकरण में बुधवार को पीड़ि़ता के पिता की तहरीर पर मामला दर्ज करने के साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के बाद उसका चालान करने के साथ ही, पीड़िता की मानसिक स्थिति को देखते हुए, काउंसलिंग के लिए बाल गृह बालिका में आवासित करा दिया गया है। मानसिक रूप से दुरूस्त होने के बाद, बाल कल्याण समिति की तरफ से छात्रा को उसके परिवारीजनों को सुपुर्द करने की प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

युवती को झारखंड ले जा रहा था आरोपी

बताते हैं कि मंगलवार की शाम दुद्धी पुलिस को सूचना मिली कि दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 15 वर्षीय किशोरी, जो इलाके के ही एक कालेज में कक्षा नौ की छात्रा थी, सुबह स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विद्यालय में आयोजित ध्वजारोहण कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जा रही थी। रास्ते में उसे बहला-फुसलाकर एक युवक द्वारा अगवा कर लिया गया। जैसे ही परिवार के लोगों को इसकी सूचना मिली, तलाश शुरू कर दी गई। नात-रिश्तेदारों, परिचितों के जरिए, छात्रा को झारखंड ले जाए जाते वक्त, रास्ते में घेरेबंदी कर मुक्त करा लिया गया। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। परिजनों का आरोप है कि जब छात्रा को ले जाते वक्त युवक को, पीड़िता के परिवार वालों ने पकड़ा तो उन्हें धमकी भी दी गई।

पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

पिता का कहना था कि आरोपी की तरफ से उसकी पुत्री को इतना ज्यादा डराया धमकाया गया है कि वह सुध-बुध खो बैठी है। मामले में दी गई तहरीर पर दुद्धी कोतवाली पुलिस ने धनौरा गांव निवासी आशीष कुमार पुत्र राम अवतार के खिलाफ धारा 363, 366 व 504 आईपीसी और पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज करने के साथ ही, बुधवार की दोपहर बाद उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया। वहीं छात्रा की स्थिति को देखते हुए, उसे जिला बाल संरक्षण इकाई के जरिए, जिला मुख्यालय स्थित बाल गृह बालिका में आवासित करा दिया गया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एसआई दिग्विजय सिंह की अगुवाई वाली पुलिस टीम ने आरोपी आशीष कुमार की गिरफ्तारी की। पूछताछ के बाद आरोपी का संबंधित धारा और एक्ट के तहत चालान कर दिया गया।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story