×

Sonbhadra News: राज्य मंत्री के पैतृक निवास के पास मिला मगरमच्छ, घंटों अटकी रही लोगों की सांसे

Sonbhadra News: मगरमच्छ को काबू करने के बाद उसे ले जाकर सोन नदी में छोड़ दिया गया। इस घटना को लेकर बुधवार को पूरे दिन चर्चा बनी रही। मामला मंगलवार की देर रात का बताया जा रहा है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 31 May 2023 5:54 PM GMT
Sonbhadra News: राज्य मंत्री के पैतृक निवास के पास मिला मगरमच्छ, घंटों अटकी रही लोगों की सांसे
X
Crocodile came out of Minister of State Sanjeev Kumar Gond

Sonbhadra News: चोपन थाना क्षेत्र अंतर्गत डाला पुलिस चौकी क्षेत्र के बाड़ी गांव स्थित राज्य मंत्री के पैतृक आवास के पास मगरमच्छ पाए जाने से सनसनी फैल गई। इसके चलते जहां लोगों की घंटों सांस अटकी रही। वहीं, मौके पर पहुंची बंद कर्मियों की टीम को भी महज चार फीट लंबे मगरमच्छ को रेस्क्यू करने में लगभग तीन घंटे लग गए। मगरमच्छ को काबू करने के बाद उसे ले जाकर सोन नदी में छोड़ दिया गया। इस घटना को लेकर बुधवार को पूरे दिन चर्चा बनी रही। मामला मंगलवार की देर रात का बताया जा रहा है।

कुत्तों ने भौंकना शुरू किया, तो लोगों को हुई जानकारी

बताते चलें कि राज्य मंत्री समाज कल्याण संजीव कुमार गोंड का पैतृक आवास बाड़ी गांव की बस्ती में स्थित है। मंगलवार की देर रात बस्ती में तेज आवाज पर कुत्तों ने भौंकना शुरू किया तो लोगों की नींद खुल गई। लगातार कुत्तों को भौंकता देख कारण जानने के लिए बस्ती के कई लोग बाहर आए तो देखा कि एक मगरमच्छ तेजी से बस्ती के बीच घुसता चला आ रहा है। इसको देखते हुए लोगों ने तत्काल राज्य मंत्री के आवास पर संपर्क साधा। वहां से इसकी जानकारी पुलिस और वन विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही डाला चौकी से पुलिसकर्मी और रेंज कार्यालय से वनकर्मियों की टीम मौके पर पहुंच गई।

वनरक्षक के मुताबिक मगरमच्छ था कम आयु का

रात का वक्त होने के कारण मगरमच्छ को रेस्क्यू करने में वनकर्मियों को काफी परेशानी हुई। लगभग तीन घंटे की मशक्कत के बाद वन कर्मी मगरमच्छ को दबोच पाने में कामयाब हुए। वनरक्षक इरफान के मुताबिक मगरमच्छ अभी बच्चा था। पकड़ने के बाद उसे सही-सलामत सोन नदी में छोड़ दिया गया है। बताते चलें कि सोन नदी से सता इलाका होने के कारण डाला क्षेत्र के कई बंधियों में मगरमच्छों का डेरा जब तक देखने को मिलता रहता है। माना जा रहा है कि इन्हीं बंधियों में से भटक कर मगरमच्छ बस्ती में पहुंच गया होगा। वन विभाग की तरफ से लोगों से रात में सावधानी बरतने और कहीं भी मगरमच्छ दिखने पर तत्काल सूचना देने की अपील की गई है।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story