×

Sonbhadra News: दलित युवक से चप्पल चटवाने पर सियासी बवंडर! सपा, कांग्रेस, आप का सरकार पर निशाना, लाइनमैन बर्खास्त

Sonbhadra News: शाहगंज थाना क्षेत्र के बालडीह गांव में दबंग लाइनमैन द्वारा दलित युवक के साथ मारपीट और चप्पल पर थूककर चटवाने का मामला सामने आने के बाद सियासी बवाल की स्थिति बन गई है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 9 July 2023 11:42 AM GMT (Updated on: 9 July 2023 11:43 AM GMT)
Sonbhadra News: दलित युवक से चप्पल चटवाने पर सियासी बवंडर! सपा, कांग्रेस, आप का सरकार पर निशाना, लाइनमैन बर्खास्त
X

Sonbhadra News: शाहगंज थाना क्षेत्र के बालडीह गांव में दबंग लाइनमैन द्वारा दलित युवक के साथ मारपीट और चप्पल पर थूककर चटवाने का मामला सामने आने के बाद सियासी बवाल की स्थिति बन गई है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने जहां घटना पर सवाल उठाते हुए बुलडोजर को पंक्चर बताया है। वहीं कांग्रेस ने सवाल दागते हुए कहा है कि क्या यहीं रामराज्य की परिकल्पना का सत्य है..? आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह और भीम आर्मी चीफ आजाद चंद्रशेखर रावण ने भी घटना पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं।

मामले पर सत्ता पक्ष से कोई प्रतिक्रिया नहीं, बीएसपी ने भी साधी चुप्पी

फिलहाल सत्ता पक्ष की तरफ जहां अभी तक इस पर कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है। वहीं दलितों की सबसे बड़ी हितैषी होने का दावा करने वाली बीएसपी की तरफ से भी चुप्पी बनी हुई है। वहीं सपा की तरफ से लाइनमैन को भाजपा कार्यकर्ता होने का बड़ा आरोप भी लगाया गया है। मामले में जहां सपा, बसपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और भीम आर्मी की तरफ से ट्वीटर के जरिए भाजपा सरकार पर निशाना साधा गया है। वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव के निर्देश पर पीड़ित पक्ष से मिलने पहुंचे प्रतिनिधिमंडल ने भी सरकार और विभाग पर तीखा निशाना साधा और पीड़ित परिवार को मुआवजे के साथ ही घटना की पुनरावृत्ति न होने पाए, इस तरह के कार्रवाई की मांग की।

सपा जिलाध्यक्ष का बड़ा आरोप- लाइनमैन है भाजपा का कार्यकर्ता

सपा जिलाध्यक्ष रामनिहोर यादव ने मामले में बड़ा आरोप लगाया। कहा कि आरोपी लाइनमैन संविदा लाइनमैन के साथ भाजपा का कार्यकर्ता है। इसलिए उसने इस तरह के करतूत की हिम्मत की। कहा कि अगर उसे संरक्षण न होता तो एक कर्मचारी इस तरह की हिम्मत नहीं कर पाता। रामनिहोर ने भाजपा नेताओं पर आरोपी के पक्ष में पैरवी का भी आरोप लगाया। कहा कि अवैध कमाई के जरिए करोड़ों की बिल्डिंग खड़ी की गई है, जिस पर बुलडोजर चलना चाहिए।

दुस्साहस की पराकाष्ठा है यह घटना: रमेशचंद्र दुबे

सपा के पूर्व घोरावल विधायक रमेशचंद्र दुबे ने घटना को दुखद बताते हुए कहा कि लाइनमैन ने जिस तरह से दुस्साहस की पराकाष्ठा दिखाई, उसने सूबे के ला एंड आर्डर की पोल खोलकर रख दी है। कहा कि इसकी जितनी भी भर्त्सना की जाए कम है। बिजली विभाग पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि इन दिनों गांवों में बिजली काटने और जोड़ने का खेल खेला जा रहा है। बगैर रूपये लिए बिजली जोड़ी नहीं जाती। कहा कि उगाही में और बढ़ोत्तरी हो, इसलिए लाइनमैन ने इस तरह की दुस्सासिक वारदात को अंजाम तो दिया ही, खुद से वीडियो बनाई और उसे वायरल भी कर दिया।

पीड़ित परिवार को दिया जाए 10 लाख का मुआवजाः परमेश्वर

सपा के पूर्व राबटर्सगंज विधायक परमेश्वर ने कहा कि इस घटना ने पीड़ित के जेहन में खासा गहरा असर डाला है। उसका कहना है कि उसकी जीने की इच्छा खत्म हो गई। इसलिए इस मामले में कड़ी कार्रवाई तो हो ही, उसकी मानहानि के लिए उसे 10 लाख का मुआवजा दिया जाए।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story