×

Sonbhadra News: नशे के सौदागर गिरफ्तार, उड़ीसा से तस्करी कर लाया गया 50 किलो गांजा बरामद, पांच आरोपित दबोचे गए

Sonbhadra News: उड़ीसा से गांजा लाकर सूबे की राजधानी लखनऊ पहुंचाने और वहां से विभिन्न जनपदों के लिए गांजे की खेप वितरित करने वाले तस्करी के एक बड़े गैंग का खुलासा हुआ है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 8 Aug 2023 12:15 PM GMT
Sonbhadra News: नशे के सौदागर गिरफ्तार, उड़ीसा से तस्करी कर लाया गया 50 किलो गांजा बरामद, पांच आरोपित दबोचे गए
X
Drug Dealer Arrested, Sonbhadra

Sonbhadra News: उड़ीसा से गांजा लाकर सूबे की राजधानी लखनऊ पहुंचाने और वहां से विभिन्न जनपदों के लिए गांजे की खेप वितरित करने वाले तस्करी के एक बड़े गैंग का खुलासा हुआ है। एंटी नार्कोटिक्स टास्क फोर्स यूपी की गोरखपुर-वाराणसी यूनिट, सर्विलांस टीम लखनऊ और राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम की तरफ से की गई कार्रवाई में मारकुंडी इको प्वाइंट के पास से 50 किलो गांजा के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं।
दो लग्जरी कारों से बरामद हुआ नशे का सामान

बरामद गांजा की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 25 लाख कीमत बताई जा रही है। पूछताछ के बाद पांचों तस्करों का चालान कर दिया गया है। बताते हैं कि एंटी नार्कोटिक्स टास्क फोर्स यूपी की गोरखपुर-वाराणसी यूनिट, सर्विलांस टीम लखनऊ और राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम को सूचना मिली कि तस्करों का एक गिरोह, उड़ीसा से गांजा की बड़ी खेप लेकर आ रहा है। मिली सूचना के आधार पर राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के मारकुंडी इको प्वाइंट के पास घेरेबंदी कर दो लग्जरी कारों से 50 किलो गांजा बरामद कर लिया गया। वहीं, कार में सवार वैभव चंद्रा और राजीव रंजन श्रीवास्तव निवासी करोहा, थाना मनकापुर, गोंडा, आनंद सिंह निवासी मरेली, थाना नीमसार, जिला सीतापुर और जीतू पाठक निवासी मरूआझाला, थाना जैतीपुर, जिला शाहजहांपुर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से छह मोबाइल सेट और 4750 रूपये नकद की भी बरामदगी की गई है।

पकड़े गए आरोपी अपने जिले में करते थे गांजे की आपूर्ति

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक पकड़े गए तस्करों ने पूछताछ में बताया है कि वह उड़ीसा से गांजा की खेप लेकर लखनऊ होते हुए अपने-अपने जनपद में पहुंचते थे और लाए गए गांजे को अपने-अपने जिले में खपाने का काम करते थे। उधर, प्रभारी निरीक्षक राबटर्सगंज लक्ष्मण पर्वत ने बताया कि पकड़े गए पांचों तस्करों का पूछताछ के बाद, मंगलवार को चालान कर दिया गया।

गिरफ्तारी और बरामदगी में इनकी रही अहम भूमिका

मामले में एएनटीएफ ऑपरेशनल यूनिट गोरखपुर की टीम के प्रभारी रमेश राम, एएनटीएफ मुख्यालय लखनऊ की सर्विलांस टीम के अगुवा एसआई मोहम्मद आशिफ और राबटर्सगंज कोतवाली से एसआई सुरेंद्र कुमार सिंह प्रभारी चौकी अस्पताल एवं उनके सहयोगियों की अहम भूमिका रही।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story