×

Sonbhadra News: आधा दर्जन जगहों पर गिरा वज्रपात, एक की मौत, मासूम सहित छह झुलसे

Sonbhadra News: झुलसे लोगों को उपचार के लिए घोरावल सीएचसी ले जाया गया, जहां उपचार जारी है। उधर, महिला के शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पीएम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 5 July 2023 2:40 PM GMT
Sonbhadra News: आधा दर्जन जगहों पर गिरा वज्रपात, एक की मौत, मासूम सहित छह झुलसे
X
Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: घोरावल कोतवाली क्षेत्र में बुधवार को दोपहर बाद हुई बारिश के दौरान अलग-अलग जगहों पर हुए वज्रपात में एक की मौत हो गई। वहीं एक मासूम सहित छह लोग झुलस गए। झुलसे लोगों को उपचार के लिए घोरावल सीएचसी ले जाया गया, जहां उपचार जारी है। उधर, महिला के शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पीएम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। एक ही समय में छह गांवों में हुए वज्रपात से ग्रामीणों में दहशत की स्थिति बनी रही।

पोते के साथ घर में बैठी थी दादी, गिरी बिजली तो हो गई मौत

घोरावल थाना क्षेत्र के नेवारी गांव निवासी गुलाबी देवी 55 पत्नी खरपत्तू अपने पति और पोते के साथ घर के बरामद में बैठी हुई थी। पति कुछ दूरी पर थे। बताते हैं कि दोपहर बाद हुई बारिश के दौरान अचानक गिरी बिजली ने दादी-पोते दोनों को चपेट में ले लिया। इससे जहां दादी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं पोते अबी छह वर्ष को उपचार के लिए घोरावल सीएचसी ले जाया गया।

मकान-पेड़ पर हुए वज्रपात से युवक सहित पांच झुलसे

इसी तरह खरुआंव निवासी सरस्वती 55 वर्ष पत्नी नंदलाल बारिश के दौरान घर के बरामदे में बैठी हुई थी। उसी दौरान बिजली घर के पास स्थित पेड़ पर गिरी। इसके चलते जहां पेड़ धराशायी होकर मकान पर गिर पड़ा और मकान क्षतिग्रस्त होने के साथ ही, बिजली की चपेट में आकर सरस्वती अचेत हो गईं। उन्हें भी उपचार के लिए घोरावल सीएचसी लाया गया है।

भरौली निवासी आलोक सिंह वर्ष 33 पुत्र सूर्यभान सिंह किसी काम से घोरावल इलाके में निकले हुए थे। पेढ़ गांव से गुजरते वक्त अचानक मौसम बिगड़ गया। बारिश से बचने के लिए वह एक पेड़ के नीचे खड़े गए। उसी दौरपन गिरी बिजली की चपेट में आकर झुलस गए। ग्रामीणों की मदद से उन्हें उपचार के लिए घोरावल सीएचसी पहुंचाया गया।

देवरीकाठ गांव निवासी सुनीता 40 वर्ष पत्नी संजय घर का कामकाज निबटा रही थी। उस दौरान गिरी बिजली से जहां उनका घर का शेड टूटकर बिखर गया। वहीं, वह भी चपेट में आकर अचेत हो गई। आनन-फानन में उपचार के लिए घोरावल सीएचसी लाया गया जहां उपचार जारी है। मुंगेहरी निवासी बैजंती 32 वर्ष पत्नी अन्नू विश्वकर्मा निवासी दरवाजे पर बैठी हुई थीं। तभी गिरी बिजली ने चपेट में ले लिया।
इसी तरह बिंसुधरी गांव निवासी रीना देवी 40 वर्ष पत्नी महेंद्र घर का कामकाज निबटाने में व्यस्त थी। उसी दौरान गिरी बिजली की चपेट में आकर अचेत हो गईं। आनन-फानन में उपचार के लिए घोरावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story