Sonbhadra News: शादीशुदा युवती के अपहरण मामले में बेटों सहित फंसे पूर्व विधायक, पुलिस पांच लोगों पर दर्ज किया केस

Sonbhadra News: पुलिस ने पीड़िता के मां की तहरीर पर पूर्व विधायक, उनके दो बेटों सहित पांच के खिलाफ अपहरण और जानमाल की धमकी के आरोप में एफआईआर दर्ज कर प्रकरण की छानबीन भी शुरू कर दी है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 5 July 2023 12:13 PM GMT
Sonbhadra News: शादीशुदा युवती के अपहरण मामले में बेटों सहित फंसे पूर्व विधायक, पुलिस पांच लोगों पर दर्ज किया केस
X
पूर्व विधायक दुद्धी हरिराम चेरो (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के रजखड़ से चार दिन पूर्व शादीशुदा युवती को अपहरण करने के मामले में पूर्व विधायक दुद्धी हरिराम चेरो, उनके दो बेटों और बेटों के दास्तों का नाम सामने आने से हड़कंप मच गया है। प्रकरण में पुलिस ने पीड़िता के मां की तहरीर पर पूर्व विधायक, उनके दो बेटों सहित पांच के खिलाफ अपहरण और जानमाल की धमकी के आरोप में एफआईआर दर्ज कर प्रकरण की छानबीन भी शुरू कर दी है। अभी इस मामले में पीड़िता की बरामदगी या किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुआ है।

विवाहिता का स्कार्पियो से किया अपहरण

इस घटनाक्रम को लेकर जिले का सियासी पारा खासा गरमा गया है। पीड़िता की मां की तरफ से पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया है कि वह अपनी 19 वर्षीय बेटी अनीशा की शादी एक वर्ष पूर्व सिंगरौली, मध्यप्रदेश के नवजीवन बिहार निवासी युवक से कर चुकी है। इन दिनों उसकी बेटी घर आई हुई थी। घटना पहली जुलाई की रात की बताई जा रही है। तहरीर के मुताबिक, पीड़िता, उसकी मां और उसका भाई तीनों घर पर थे। आरोप है कि रात आठ बजे के करीब पूर्व विधायक हरिराम चेरो के पुत्र मंगलम चेरो और राहुल चेरो निवासी गड़दरवा, थाना कोतवाली दुद्धी अपने दोस्तों प्रियांशु व रामपूजन निवासी बीड़र के साथ स्कार्पियो से पहुंचे और उसकी बेटी अनीशा को खीचंकर स्कार्पियो में बैठा लिए। जब तक वह कुछ कर पाते, तब तक चारों अनीशा को लेकर फरार हो चुके थे।

परिजनों ने जताया अनहोनी की आशंका

अपहृत युवती की मां का आरोप है कि घटना के बाद, पूर्व विधायक हरिराम चेरो उसे घटना की कहीं सूचना देने पर जालमाल की धमकी देने में लगे हुए है। उसे डर है कि उसकी बेटी के साथ किसी तरह की अनहोनी घट सकती है। मामले में पुलिस ने पूर्व विधायक हरिराम चेरो, उनके दोनों बेटों और बेटों के दोनों दोस्तों के खिलाफ धारा 366 और 506 आईपीसी के तहत एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

2017 में अद एस के टिकट पर विधायक चुने गए थे हरिराम

हरिराम चेरो वर्ष 2017 में दुद्धी विधानसभा से अद एस के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुए थे। उन्होंने पूर्व मंत्री विजय सिंह गोंड़ को बेहद नजदीकी मुकाबले में हराया था। 2022 में दुद्धी विधानसभा की दावेदारी भाजपा ने स्वयं की तो हरिराम चेरो ने बसपा का दामन थाम लिया। विधायकी का चुनाव भी लड़े लेकिन इस बार उन्हें हार नसीब हुई।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story