×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Sonbhadra News: बारिश से कीचड़ में तब्दील हुई सड़कें, निर्माणाधीन सड़कों पर हुआ चलना दूभर, लोगों में नाराजगी

Sonbhadra News: जून माह में पहले दिन से ही लगातार गर्मी की मार झेल रहे लोगों को, माह के आखिरी दिनों में बारिश ने बड़़ी राहत दी है। जुलाई माह के पहले दिन भी बारिश का सिलसिला बना रहा।

Kaushlendra Pandey
Published on: 1 July 2023 1:32 PM GMT
Sonbhadra News: बारिश से कीचड़ में तब्दील हुई सड़कें, निर्माणाधीन सड़कों पर हुआ चलना दूभर, लोगों में नाराजगी
X
दलदल जैसी सड़को पर चलने को मजबूर लोग (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: जिले में दो दिन से हो रही अच्छी बारिश ने जहां खेती-किसानी में जुटे लोगों को राहत दिया है तो वहीं जिले की कई सड़कें कीचड़ में तब्दील हो गई है। निर्माणाधीन सड़कों पर तो चलना दूभर हो गया है। दूसरे जगहों को कौन कहे, केंद्र-प्रदेश दोनों में काबिज होने के बावजूद, वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग से भाजपा कार्यालय जाने वाले रास्ते का ही हाल बेहद खराब है। इसी तरह चोपन बैरियर से होकर मध्यप्रदेश के लिए जाने वाले रास्ते पर भी लोगों को कीचड़ से होकर गुजरना पड़ रहा है। इसके चलते रहवासियों में जहां नाराजगी है तो वहीं आवागमन करने वालों को खासी दिक्कते झेलनी पड़ रही है।

जून माह में पहले दिन से ही लगातार गर्मी की मार झेल रहे लोगों को, माह के आखिरी दिनों में बारिश ने बड़़ी राहत दी है। जुलाई माह के पहले दिन भी बारिश का सिलसिला बना रहा। इससे मौसम सुहाना रहा। गदगद किसान खेती की तैयारी में जुटे रहे। दूसरी तरफ शहर-गांवों की गलियों और सड़कों पर कीचड़-जलजमाव की स्थिति ने लोगों का जीवन दूभर करना शुरू कर दिया है। लिंक मार्गों के साथ ही, मुख्य मार्गों की भी हालत कई जगह बेहद खराब है।

चोपन-कुड़ारी मार्ग ले रही आवागमन करने वालों का कड़़ा इम्तिहान

चोपन से लेकर मध्यप्रदेश से सटे कुड़ारी और जुगैल क्षेत्र के लिए जाने वाले रास्ते से जुड़े चोपन और सिंदुरिया के बीच की सड़क का लोक निर्माण विभाग की तरफ से कार्य कराया जा रहा है। बारिश नजदीक आने के बावजूद कार्य की गति धीमी रहने का परिणाम यह हुआ कि सड़क पर कायदे से सोलंग भी नहीं पड़ पाई और बारिश शुरू हो गई। इसके चलते इस मार्ग पर पैदल दूर, वाहन से भी चलने में मुश्किल हो रही है।

जीर्णोद्वार की बाट जोह रही बीजेपी कार्यालय जाने वाली सड़क

एक तरफ जहां प्रदेश सरकार गड्ढामुक्त सड़क का दावा कर रही है तो वहीं जिला मुख्यालय पर वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग से भाजपा जिला कार्यालय को जाने वाली सड़क, योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में भी जीर्णोद्धार की बाट जोह रही है। इसी सडक पर स्थित भाजपा कार्यालय पर जहां अक्सर मंत्रियों और पार्टी के बड़े नेताओं का आना-जाना तो होता ही है। जिले की चारों विधानसभा, सांसद, जिला पंचायत अध्यक्ष, सदर की प्रमुख, नगरपालिका की अध्यक्ष, सभी पर भाजपा का कब्जा है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद, कुछ माह पूर्व इस सड़क से जुड़े पं. दीनदयाल उपाध्याय मार्ग का लोकार्पण कर चुके हैं। सोनभद्र को गोंद लेने वाले केद्रीय मंत्री हरदीप पुरी के साथ ही, चंद दिन पूर्व कृषि मंत्री सूर्यपताप शाही भी इस सड़क से गुजर चुके हैं।

चीफ इंजीनियर पीडब्ल्यूडी के पाले में है मामला

डीएम चंद्रविजय सिंह की तरफ से विनियमित प्राधिकरण कोटे से सड़क निर्माण की पहल की गई तो तकनीकी दिक्कत ने झाम फंसा दिया। कार्यदायी संस्था नगरपालिका को नामित किया गया था लेकिन सड़क निर्माण की जिम्मेदारी, पीडब्ल्यूडी की सड़क होने के नाते, पीडब्ल्यू को दे दी गई। अब यह फाइल लोक निर्माण विभाग में अटकी पड़ी है। उधर, एक्सईएन प्रांतीय खंड शैलेष सिंह ठाकुर ने फोन पर बताया कि टेंडर प्रक्रिया में कुछ तकनीकी दिक्कत आ गई है, जिसको लेकर फाइल चीफ इंजीनियर के पास भेजी गई है। उनसे इस विषय पर बात भी हो चुकी है। वहां से फाइल आते ही, टेंडर की कार्रवाई आगे बढ़ा दी जाएगी।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story