×

Sonbhadra News: कड़ी सुरक्षा में 51.38 प्रतिशत डाले वोट, तेज धूप के बावजूद नहीं डिगा मतदाताओं का हौसला

Sonbhadra News: डीएम चंद्रविजय सिंह और एसपी डा. यशवीर सिंह पूरे जिले में चक्रमण बनाए रखे। चोपन, अनपरा, डाला, ओबरा आदि जगहों पर मतदान व्यवस्था का जायजा लिया और खामियों के बाबत निर्देश दिए।

Kaushlendra Pandey
Published on: 11 May 2023 9:25 PM GMT
Sonbhadra News: कड़ी सुरक्षा में 51.38 प्रतिशत डाले वोट, तेज धूप के बावजूद नहीं डिगा मतदाताओं का हौसला
X
Sonbhadra nikay chunav

Sonbhadra News: लोकतंत्र के पर्व को लेकर सोनभद्र के मतदाताओं ने जमकर उत्साह दिखाया। एक-दो छिटपुट घटनाओं के साथ, जिले का मतदान शांतिपूर्ण रहा। चिलचिलाती धूप के बावजूद 51.38 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने अधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान एक नगरपालिका और नगर पंचायत स्थित सभी 307 बूथों पर जहां सुरक्षा के कडे़ इंतजाम बने रहे। वहीं प्रत्येक नगर निकाय में एक बूथ को पिंक बूथ का दर्जा देकर, मतदाताओं को आकर्षित किया गया। यहां सेल्फी प्वाइंट युवाओं को मतदान के प्रति आकर्षित किए रहा। तेज धूप के चलते दोपहर में जहां अन्य बूथों पर सन्नाटे की स्थिति जरूर नजर आई लेकिन रह-रहकर मतदाताओं के आने का सिलसिला बना रहा। वहीं पिंक बूथों पर मतदाताओं की कतार लगी नजर आई।

डीएम चंद्रविजय सिंह और एसपी डा. यशवीर सिंह पूरे जिले में चक्रमण बनाए रखे। चोपन, अनपरा, डाला, ओबरा आदि जगहों पर मतदान व्यवस्था का जायजा लिया और खामियों के बाबत निर्देश दिए। एडीएम सहदेव मिश्रा भी पूरे जिले की व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे। कुछ जगहों पर बीएलओ मतदान केंद्र परिसर के अंदर बैठी नजर आईं, जिन्हें बाहर रहकर वोटरों को मतदाता पर्ची देने के लिए निर्देशित किया गया। सदर एसडीएम शैलेंद्र मिश्र, घोरावल एसडीएम रमेश यादव, ओबरा एसडीएम प्रभाकर सिंह, दुद्धी एसडीएम शिवप्रताप सिंह अपने-अपने इलाके में चक्रमण बनाए रहे। सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रªेटों की भी निगरानी बनी रही।

संवेदनशील बूथों, निकायों पर बनाए रखी गई कड़ी निगरानी

रेणुकूट और दुद्धी नगर पंचायत की संवेदनशीलता को देखते हुए, प्रशासन और पुलिस की पूरे दिन नजर बनी रही। दोनों जगहों पर मतदान की समाप्ति तक किसी तरह के विवाद-नोंकझोंक की जानकारी सामने नहीं आई, इससे जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली। डीएम चंद्रविजय सिंह और एसपी डा. यशवीर सिंह ने बताया कि जिले में मतदान शांतिपूर्ण रहा है। कहीं से किसी तरह के अप्रिय स्थिति की जानकारी सामने नहीं आई है। जहां कहीं हल्की-फुल्की समस्याएं आई थीं, उसका समाधान करा दिया गया है। बता दें कि 30 बूथों को अति संवेदनशील और तीन बूथों को अति संवेदनशील प्लस की श्रेणी में रखा गया था, जिस पर पूरे दिन कड़ी नजर रखी गई।

कुछ इस तरह बढ़ता गया जिले का मतदान प्रतिशत:

सुबह नौ बजे - 10.22 प्रतिशत।

सुबह 11 बजे - 24.01 प्रतिशत।

दोपहर एक बजे - 38.48 प्रतिशत।

दोपहर तीन बजे - 48.24 प्रतिशत।

शाम छह बजे मतदान की समाप्ति पर 51.38 प्रतिशत।

सोनभद्र का फाइनल मतदान प्रतिशत

269361 मतदाताओं में 138419 मतदाताओं ने वोट डाला

निकायवार मतदान प्रतिशत

राबटर्सगंज- 56.07

ओबरा- 43.32

घोरावल - 79.26

चुर्क-घुर्मा- 72.42

चोपन- 53.01

दुद्धी- 70.02

पिपरी- 58.83

रेणुकूट- 60.23

अनपरा- 40.41

डाला- 66.98

संपूर्ण जनपद- 51.38 फीसदी

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story