×

Sonbhadra News: तीन सगे भाइयों ने गला दबाकर की दलित किशोर की हत्या, शव रिहंद जलाशय में फेंका, केस दर्ज, तीनों गिरफ्तार

Sonbhadra News: बीजपुर थाना क्षेत्र के झीलो गांव निवासी एक दलित किशोर की, उसी गांव के तीन सगे भाइयों ने गला दबाकर हत्या कर दी। किसी को घटना की जानकारी न मिलने पाए, इसके लिए शव ले जाकर रिहंद जलाशय में फेंक दिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 15 July 2023 12:10 PM GMT
Sonbhadra News: तीन सगे भाइयों ने गला दबाकर की दलित किशोर की हत्या, शव रिहंद जलाशय में फेंका, केस दर्ज, तीनों गिरफ्तार
X
तीन सगे भाइयों ने गला दबाकर की दलित किशोर की हत्या: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: बीजपुर थाना क्षेत्र के झीलो गांव निवासी एक दलित किशोर की, उसी गांव के तीन सगे भाइयों ने गला दबाकर हत्या कर दी। किसी को घटना की जानकारी न मिलने पाए, इसके लिए शव ले जाकर रिहंद जलाशय में फेंक दिया। देर तक किशोर का पता न चलने पर, उसके परिवार वालों ने आरोपी युवकों पर दबाव बनाया तो हत्या की कहानी सामने आ गई। जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने भी कार्रवाई करते हुए, शनिवार को जहां रिहंद जलाशय से शव बरामद कर पीएम के लिए भेज दिया। वहीं, पीड़ित पक्ष की तहरीर पर हत्या का मामला दर्ज करते हुए, तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। समाचार दिए जाने तक उनसे पूछताछ जारी थी।

बताते हैं कि बीजपुर थाना क्षेत्र के झीलो ग्राम पंचायत में गत बृहस्पतिवार को दलित किशोर विजय 16 वर्ष पुत्र पवन कुमार भारती की पड़ोस में रहने वाले काशी से किसी मामले को लेकर विवाद हो गया था। बात इतनी बढ़ गई थी कि दोनों ने एक दूसरे को धमकी दे डाली। गांव के ही कुछ लोगों ने हस्तक्षेप कर मामला शांत करा दिया। अचानक से शुक्रवार की शाम काशी का भाई मुलायम, विजय के घर आया और उसे घुमाने के बहाने बाइक पर बैठाकर चला गया।

तीन भाईयों ने दलित की हत्या कर शव फेंका

जब वह देर रात तक घर वापस नहीं लौटा तो परिजन परेशान हो उठे। किशोर के पिता पवन और उसके परिजन मुलायम के घर पहुंचे और उस पर दबाव बनाने लगे। इस पर मुलायम परिवार वालों को घंटों तरह-तरह के बहाने बनाकर सुनाता रहा। विजय की तलाश के बहाने नधिरा जंगल में ले गया। मामले की गुत्थी उलझती देख गांव के लोगों ने भी दबाव बनाया तो पता चला कि मुलायम और उसके भाई काशी व रवि तीनों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी है तथा शव रिहंद जलाशय में ले जाकर फेंक दिया गया।

शनिवार की सुबह मामले की जानकारी बीजपुर पुलिस को दी गई। पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को रिहंद जलशय से बरामद कर लिया। दोपहर बाद आवश्यक कार्रवाई करते हुए जहां शव को पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी दुद्धी भेज दिया गया। वहीं पीड़ित पक्ष की तरफ से लगाए गए आरोपों और मिली तहरीर के आधार पर मामला दर्ज करते हुए तीनों आरेापियों को गिरफ्तार कर लिया।

तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया

उधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी और क्षेत्राधिकारी दुद्धी दद्दन प्रसाद ने घटनास्थल का मुआयना किया और जरूरी निर्देश दिए। एएसपी त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि अब तक की जांच में पुरानी रंजिश में गला दबाकर हत्या किए जाने की बात सामने आई है। मामला दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मृतक के गले में जो मार्क हैं, उसकी फारेंसिक जांच भी कराई जा रही है

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story