×

Sonbhadra News : लापता नाबालिग बहनों के मामले में नया मोड़, नमामि गंगे योजना के तहत नल लगाने आए लड़के लेकर हुए थे फुर्र

Sonbhadra News : राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव से लापता नाबालिग बहनों के मामले में नया मोड़ आ गया है। मामले में पुलिस ने दोनों बहनों को मधुपुर इलाके से बरामद करने के साथ ही उनसे मिली पूछताछ के आधार पर उनके कथित प्रेमियों की भी पहचान कर ली है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 12 May 2023 6:03 PM GMT
Sonbhadra News : लापता नाबालिग बहनों के मामले में नया मोड़, नमामि गंगे योजना के तहत नल लगाने आए लड़के लेकर हुए थे फुर्र
X
नमामि गंगे योजना के वर्करों ने नाबालिग बहनों को किया था अगवा: Photo- Newstrack

Sonbhadra News : राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव से लापता नाबालिग बहनों के मामले में नया मोड़ आ गया है। मामले में पुलिस ने दोनों बहनों को मधुपुर इलाके से बरामद करने के साथ ही उनसे मिली पूछताछ के आधार पर उनके कथित प्रेमियों की भी पहचान कर ली है। पूछताछ में जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक आरोपी पीड़ित बहनों के गांव में नमामि गंगे योजना के तहत हर घर नल के लिए बिछाई जा रही पाइपलाइन का कार्य करते समय नाबालिग बहनों के संपर्क में आए। पहले उन्हें अपने प्रेमजाल में फंसाया। इसके बाद मौका मिलते ही उन्हें लेकर गायब हो गए। पुलिस ने आरोपियों की भी पहचान कर ली है। एक को बहराइच और दूसरे को चंदौली जिले का निवासी बताया जा रहा है।

पिता की तहरीर पर पुलिस जांच में जुटी

बताते चलें कि राबर्ट्सगंज कोतवाली से जुड़े इस मामले में कोतवाली पुलिस ने पिता की तहरीर पर दोनों की गुमशुदगी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की थी। तहरीर में बताया गया कि चार मई की रात दोनों बहनें क्रमशः (14 वर्ष और 13 वर्ष) खाना खाने के बाद अपने कमरे में सोने के लिए गई थीं। सुबह पांच बजे परिवार वालों की नींद खुली तो दोनों घर से नदारद थीं। इस पर मामले में पुलिस एफआईआर दर्ज कर छानबीन में जुटी हुई थी।

वहीं, मामले में जिलाधिकारी चंद्रविजय सिंह की तरफ से जिला बाल संरक्षण इकाई और मानव तस्कर रोधी इकाई को जानकारी जुटाने के निर्देश दिए गए थे। यूपी के सभी बाल कल्याण अधिकारियों-समितियों को भी लापता बहनों के बारे में जानकारी भेजी गई थी। बताते हैं कि तीन दिन पहले पुलिस को गाजियाबाद से कनेक्शन जुड़ा होने की जानकारी मिली। पुलिस ने गाजियाबाद कनेक्शन को लेकर छानबीन शुरू की तो पता चला कि वर्तमान में दोनों लड़कियां कथित प्रेमी के साथ मधुपुर इलाके में मौजूद हैं। बताई जगह पर दबिश देकर पुलिस ने दोनों लड़कियों को बरामद कर लिया। अब उनके कथित प्रेमियों की सरगर्मी से तलाश जारी है।

‘हर-घर नल योजना’ के कार्य के दौरान हुआ आरोपियों से संपर्क

बताते हैं कि नाबालिग बहनें जिस गांव की रहने वाली हैं, वहां तीन-चार माह पूर्व से नमामि गंगे योजना के तहत हर-घर नल को लेकर कार्य कराया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इसी दौरान गांव में काम करने आए आरोपी दोनों नाबालिग बहनों के संपर्क में आए और उन्हें अपने कथित प्रेमजाल में फंसा लिया। मौका मिलते ही चार मई की रात उन्हें लेकर गायब हो गए। प्रभारी निरीक्षक राबटर्सगंज मनोज कुमार सिंह ने बताया कि दोनों बहनें सकुशल बरामद कर ली गई हैं। उनकी बरामदगी के बाद की आवश्यक कार्रवाई जारी है। उनसे पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर, उनके कथित प्रेमियों की भी पहचान कर ली गई है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story