×

Sonbhadra News: लापता युवक का 24 घंटे बाद मिला शव, लटकते हाईवोल्टेज तार की चपेट में आकर तोड़ा दम, चक्काजाम

Sonbhadra News: चोपन थाना अंतर्गत डाला पुलिस चौकी क्षेत्र के कोठा टोला से लापता युवक का 24 घंटे बाद रविवार को दोपहर बाद खनन क्षेत्र स्थित एक पहाड़ी पर शव पड़ा पाए जाने सनसनी फैल गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 6 Aug 2023 2:38 PM GMT
Sonbhadra News: लापता युवक का 24 घंटे बाद मिला शव, लटकते हाईवोल्टेज तार की चपेट में आकर तोड़ा दम, चक्काजाम
X
लटकते हाईवोल्टेज तार की चपेट में आकर युवक ने तोड़ा दम, परिजनों ने किया प्रदर्शन: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: चोपन थाना अंतर्गत डाला पुलिस चौकी क्षेत्र के कोठा टोला से लापता युवक का 24 घंटे बाद रविवार को दोपहर बाद खनन क्षेत्र स्थित एक पहाड़ी पर शव पड़ा पाए जाने सनसनी फैल गई। पता चला कि यहां लटक रहे हाइवोल्टेज तार की चपेट में आकर उसकी मौत हो गई। इससे खफा परिजनों और रहवासियों ने जहां जमकर हंगामा किया। वहीं, बाइपास के रूप में इस्तेमाल हो रहे, डाला-ओबरा मार्ग पर जाम लगाकर देर तक हाइवे की रफ्तार रोके रखी। पुलिस ने किसी तरह समझा-बुझाकर मामला शांत कराया, तब जाकर तीन घंटे बाद आवागमन बहाल हुआ।

कल से परिजन कर रहे थे तलाश

बताते हैं कि डाला पुलिस चौकी चौकी क्षेत्र के कोठा टोला निवासी 48 वर्षीय लाला गुप्ता पुत्र स्व. रामसजन निवासी कोठा टोला शनिवार की सुबह घर से बकरी चराने के लिए निकला था। शाम तक बकरियां तो लौट आईं लेकिन वह घर नहीं लौटा। अनहोनी की आशंका में परिवार के लोग देर रात तक तलाश करते रहे लेकिन पता नहीं चला। रविवार की सुबह भी अलग-अलग टोलियां बनाकर तलाश की गई लेकिन पता चला नहीं चल पाया। दोपहर बाद तीन बजे के करीब एक पत्थर खदान के टीले पर लाला गुप्ता का शव पड़ा मिला तो हड़कंप मच गया। मौके पर जाकर लोगों ने देखा तो पता चला कि शरीर में करंट से जलने के निशान हैं। लोगों का कहना था कि वहां लटक रहे हाईवोल्टेज तार की चपेट में आकर उनकी मौत हो गई।

मार्ग पर पत्थर रखकर लगा दिया जाम

इस मामले को लेकर घंटों हंगामा करने के साथ ही परिजनों और रहवासियों ने डाला-ओबरा मार्ग पर पत्थर रखकर जाम लगा दिया। इसके चलते बग्घानाला में पुल पर दरार पड़ने के कारण वैकल्पिक मार्ग के रूप में इस्तेमाल हो रहे, इस मार्ग के साथ ही वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर भी आवागमन ठप हो गया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस जाम लगाए लोगों को समझाने-बुझाने में जुटी रही लेकिन वह बिजली विभाग के जेई को बुलाने और मुआवजे की मांग पर अड़े रहे। डाला चौकी इंचार्ज ने किसी तरह समझा-बुझाकर नाराजगी जता रहे लोगों को शांत कराया तब जाकर तीन घंटे बाद आवागमन बहाल हुआ।

प्रभारी निरीक्षक विश्वनाथ प्रताप सिंह ने बताया कि हाइटेंशन तार की चपेट में आकर मौत होने की बात प्रथमदृष्टया सामने आई है। सही जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद स्पष्ट हो पाएगी। मृतक के पुत्र सोनू गुप्ता की तरफ से एक तहरीर दी गई है, जिसके क्रम में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story