×

सपा विधायक का जेल भरो आंदोलन, एसपी ने फोर्स के साथ किया मॉक ड्रिल

कैराना में सपा विधायक 3 दिन पहले सपा विधायक चौधरी नाहिद हसन ने कोतवाली में पहुंचकर कोतवाली प्रभारी प्रेम वीर राणा पर निर्दोष लोगों को जेल भेजने तथा रिश्वतखोरी के आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया था।

Newstrack
Published on: 1 Nov 2020 10:52 AM GMT
सपा विधायक का जेल भरो आंदोलन, एसपी ने फोर्स के साथ किया मॉक ड्रिल
X
सपा विधायक का जेल भरो आंदोलन, एसपी ने फोर्स के साथ किया मॉक ड्रिल (Photo by social media)

शामली: कैराना में पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ सपा विधायक चौधरी नाहिद हसन द्वारा आगामी 2 नवंबर को जेल भरो आंदोलन की चेतावनी दी गई हैं। सपा विधायक के जेल भरो आंदोलन पर पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद नजर आ रहा हैं। एसपी ने पुलिस फोर्स के साथ मॉक ड्रिल कर नगर में फ्लैग मार्च निकाला तथा लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।

ये भी पढ़ें:जमाखोरों की खैर नहीं: सख्त हुए सीएम योगी, छापेमारी कर सख्त कार्रवाई के निर्देश

कैराना में सपा विधायक 3 दिन पहले सपा विधायक चौधरी नाहिद हसन ने कोतवाली में पहुंचकर कोतवाली प्रभारी प्रेम वीर राणा पर निर्दोष लोगों को जेल भेजने तथा रिश्वतखोरी के आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया था। बाद में सीओ जितेंद्र कुमार ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला था। वहीं सपा विधायक ने शाम के समय अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आगामी 2 नवंबर को जेल भरो आंदोलन की चेतावनी दे दी थी। वहीं सपा विधायक द्वारा प्रशासन से आर्यपुरी स्थित सेलर में 50 हजार लोगों के इकट्ठा होने तथा गिरफ्तारी देने की अनुमति मांगी थी।

shamli-matter shamli-matter (Photo by social media)

प्रशासन ने शांति व्यवस्था बिगड़ने की बात कहते हुए देर रात खारिज कर दिया था

जिसको प्रशासन ने शांति व्यवस्था बिगड़ने की बात कहते हुए देर रात खारिज कर दिया था। लेकिन इससे पूर्व सपा विधायक ने मोहल्ला आल दरमयान स्थित अपनी कोठी पर अपने समर्थकों की बैठक लेकर आगामी 2 नवंबर को कैराना थाने पर हजारों समर्थकों के साथ जेल भरो आंदोलन के तहत गिरफ्तारी देने की बात कही थी। वहीं सपा विधायक द्वारा पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ जेल भरो आंदोलन को देखते हुए शामली एसपी नित्यानंद राय व एडिशनल एसपी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने नगर के पब्लिक इंटर कॉलेज में थाना कैराना कांधला, झिंझाना, गढ़ी पुख़्ता व आदर्श मंडी की पुलिस फोर्स व पीएसी के जवानों के साथ मॉक ड्रिल किया।

ये भी पढ़ें:पत्थर-लाठियों से हमला: मिर्जापुर से बनाई खौफनाक योजना, निकिता केस में बवाल

shamli-matter shamli-matter (Photo by social media)

मॉक ड्रिल के दौरान सिविल ड्रेस में कुछ पुलिसकर्मियों को दंगाइयों का रूप दिया गया

मॉक ड्रिल के दौरान सिविल ड्रेस में कुछ पुलिसकर्मियों को दंगाइयों का रूप दिया गया तथा उन्होंने पुलिस की ओर ईट पत्थर बरसाने का रिहर्सल किया। जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले, बुलेट फायर व लाठियों से दंगाइयों को काबू किया। जिसमें भीड़ से निपटने के लिए पुलिस को विभिन्न तरीके के गुर सिखाए गए। साथ ही, रिहर्सल के दौरान भीड़ को तितर-बितर करने के भी तरीके बताए। जिसमें आंसू गैस के गोले, बुलेट फायर, डाई मार्कर ,12 बोर की गन आदि से पुलिस फोर्स को मॉक ड्रिल कराई गई। बाद में एसपी ने पीएसी और पुलिस फोर्स के साथ नगर के चौंक बाजार, ईदगाह रोड, घोस्साचुंगी आदि स्थानों पर फ्लैग मार्च निकाला तथा लोगों से शांति व्यवस्था बनाये की अपील की।

पंकज प्रजापति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story