×

सपा का 'गांव-गांव संवाद' : इटावा में लगी चौपाल, किसानों को किया जागरूक

सपा जिला अध्यक्ष गोपाल यादव का किसानों से गांव-गांव संवाद जारी। इसी कड़ी में बसरेहर ब्लॉक के ग्राम अयारा में किसान चौपाल लगाकर किसानों को कृषि बिल के बारे में जागरूक किया।

Ashiki
Published on: 2 Jan 2021 3:55 PM GMT
सपा का गांव-गांव संवाद : इटावा में लगी चौपाल, किसानों को किया जागरूक
X
सपा का 'गांव-गांव संवाद' : इटावा में लगी चौपाल, किसानों को किया जागरूक

इटावा: सपा जिला अध्यक्ष गोपाल यादव का किसानों से गांव-गांव संवाद जारी। इसी कड़ी में बसरेहर ब्लॉक के ग्राम अयारा में किसान चौपाल लगाकर किसानों को कृषि बिल के बारे में जागरूक किया। उन्होंने कहा लगभग 1 महीने से किसान धरने पर हैं और सरकार ने उनकी कोई बात नहीं सुनी और ना सुनने की मनसा में है ये बिल सरकार द्वारा बनाया नही हैं इस विल को अडानी और अम्बानी ने बनाया है क्योंकि विल आने से पहले उन लोगो ने अपनी गोदाम बना ली ।

किसानों को गुमराह करने में लगी है सरकार

पिछले दिनों में जो भी किसानों के नेताओ से सरकार के मंत्रियों ने बैठक की है वो बेनतीजा रही सरकार किसानों को गुमराह करने में लगी है कि हमने किसानों की बात 50% मान ली है । गोपाल यादव ने बताया जो किसानों की मुख्य मांगे थी तीनो विल वापस ले सरकार उनपे चर्चा न करके सिर्फ दो बाते मानी हैं

ये भी पढ़ें: काशी में संतों का जमावड़ा: हुई बड़ी बैठक, राम मंदिर निर्माण रहा मुद्दा

उन्होंने कहा जब किसानों की फसल बेचने का समय आ जाता है उसी समय फसलें सस्ती बिकने लगती हैं इस समय आलू किसान का 8 रुपये किलो बिक रहा है यही आलू व्यापारियों का था तब 35 रुपये था ।जब इतना फर्क रहेगा तो किसानों की आय कैसे दोगुनी होगी। किसानों पर महंगाई इतनी सरकार ने डाल दी यूरिया खाद में 5 किलो कम कर दी उसके बाद दाम बढ़ा दिए ,कीटनाशक दबा, डीजल ,पेट्रोल, घरेलू गैस, बिजली ,सभी दाम बढ़ा दिए ।

फिलहाल में घरेलू गैस के दाम सीधे 100 रुपये बढ़ा दिए जो भी सब्सिडी मिलती थी उसे भी खत्म कर दी। उन्होंने कहा समाजवादी पार्टी किसानों के साथ खड़ी है और उनके लिए आगे भी संघर्ष करती रहेगी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी ने हमेसा से किसानों व्यापारियों ,नोजवानों की आवाज उठाते आये हैं । चौपाल में किसानों ने कहा कि इस सरकार की महगाई से परेशान हो चुके है किसानों ने संकल्प लिया कि आने वाली पीढ़ियों के भविष्य के लिए समाजवादी पार्टी सरकार बनाने का काम करेंगे।

ये भी पढ़ें: अखिलेश ने दी सफाई: कोरोना वैक्सीन पर बोले- वैज्ञानिकों पर भरोसा भाजपा पर नहीं

रिपोर्ट- उवैश चौधरी, इटावा

Ashiki

Ashiki

Next Story