×

पूर्वांचल को साधने निकले अखिलेश यादव, योगी सरकार पर साधा निशाना

सरकार को जनता को जवाब देना चाहिए कि स्मार्ट सीटियां कब बनेगी, उन्होंने तंज़ कसते हुए कहा कि जिन्होंने मां गंगा की कसम खाई थी कि मां गंगा को साफ़ करेंगे वो मां गंगा और अन्य नदियाँ आज गन्दी क्यों हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूँ कि डीज़ल पेट्रोल के दाम में इतनी वृद्धि क्यों हो रही है।

SK Gautam
Published on: 25 Feb 2021 12:28 PM GMT
पूर्वांचल को साधने निकले अखिलेश यादव, योगी सरकार पर साधा निशाना
X
पूर्वांचल को साधने निकले अखिलेश यादव, योगी सरकार पर साधा निशाना

वाराणसी। पूर्व सीएम और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव चुनावी मोड में आ चुके हैं। विधान सभा चुनाव के मद्देनजर कार्यकर्ताओं में जोश भरने के उद्देश्य से अखिलेश यादव पूर्वांचल के तीन जनपदों के तीन दिवसीय दौरे पर वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे। अखिलेश यादव ने पूर्वांचल कि सरजमीन पर पाँव रखते ही योगी सरकार पर निशाना साधा। पेट्रोल-डीजल के मुद्दे पर जहां केंद्र सरकार को कोसा तो वहीं कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार को भी घेरा।

रविदास मंदिर में मत्था टेकेंगे अखिलेश यादव

अपने दौरे के तीसरे दिन अखिलेश यादव दलितों के सबसे बड़े महापुरुष रविदास मंदिर में मत्था टेकेंगे। साथ ही लंगर छकेंगे। दर्शन-पूजन के साथ ही अखिलेश यादव नई किस्म कि सियासत के संकेत देंगे। अखिलेश यादव की इस कोशिश को दलितों को रिझाने के तहत देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि मायावती के कमजोर होने के बाद दलित उहापोह में हैं। ऐसे में सपा सुप्रीमो उन्हें अपने पाले में लाने की कोशिश कर सकते हैं।

akhilesh yadav in varanasi-2

संकल्प पत्र भूल गई है योगी सरकार

जौनपुर, मिर्ज़ापुर और वाराणसी के तीन दिवसीय दौरे पर वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने एक सवाल के जवाब में कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को बहुमत इसलिए दिया था कि वो सत्ता में आकर अपने संकल्प पत्र पर कार्य करेंगे, लेकिन भाजपा सरकार सत्ता में आकर अपने संकल्प पत्र को भूल गयी है।

ये भी देखें: जोरदार धमाका: तबाही देख घरों से भागे लोग, हजारों साल बाद ज्वालामुखी विस्फोट

डीजल-पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी पर तंज

उन्होंने कहा कि सरकार को जनता को जवाब देना चाहिए कि स्मार्ट सीटियां कब बनेगी, उन्होंने तंज़ कसते हुए कहा कि जिन्होंने मां गंगा की कसम खाई थी कि मां गंगा को साफ़ करेंगे वो मां गंगा और अन्य नदियाँ आज गन्दी क्यों हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूँ कि डीज़ल पेट्रोल के दाम में इतनी वृद्धि क्यों हो रही है। अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी चीज़ें बिक जाएंगी तो हमारे संविधान और उससे मिले अधिकारों का क्या होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा महंगाई पर जानबूझकर बात नहीं कर रही है।

सरकार और माफियाओं में सांठ-गाँठ है

वहीं विपक्ष पर माफियाओं को संरक्षण देने के आरोप पर उन्होंने कहा कि जेल में कौन जाकर अपराधियों से मिल रहा है। अपराधियों की किससे सांठ-गांठ है। सत्ता के सहारे हैं माफिया। वहीं अहमदाबाद स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कहने यहीं खत्म नहीं हुई है। पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी ने भगवान् से भी अपना नाम ऊंचा कर लिया।

akhilesh yadav in varanasi-4

ये भी देखें: अब महँगा होगा दूध: सरकार नहीं किसानों ने किया बड़ा ऐलान, आम आदमी को झटका

अंतिम व्यक्ति तक कब तक फ्री कोरोना की वैक्सीन पहुंचेगी

28 तारीख को काशी क्षेत्र के कार्यालय का उद्घाटन करने वाराणसी पहुँच रहे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा पर बोलते हुए कहा कि ये पार्टी अपने कार्यालयों का ही सिर्फ उद्घाटन कर रही है। कब बेरोज़गारों के लिए किसी संस्था या कारखाने का उद्घाटन करेगी। कोरोना वैक्सीन पर एक बार फिर अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार बताये कि देश के अंतिम व्यक्ति तक कब तक फ्री कोरोना की वैक्सीन पहुंचेगी।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story