×

आजम खान के लिए छलका सपा के इस नेता का दर्द, कही ऐसी बात

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चैधरी ने कहा है कि सपा नेता आजम खां, उनकी पत्नी व बेटे को जेल में बंद करके यूपी...

Deepak Raj
Published on: 16 March 2020 2:34 PM GMT
आजम खान के लिए छलका सपा के इस नेता का दर्द, कही ऐसी बात
X

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चैधरी ने कहा है कि सपा नेता आजम खां, उनकी पत्नी व बेटे को जेल में बंद करके यूपी सरकार मुसलमानों को डरा रही है। उन्होंने कहा की वह भाजपा के विरोध में वोट देंगे तो उनकी गति आजम खां और उनके परिवार की जैसी होगी।

ये भी पढ़ें-कोरोना वायरस: 24 घंटे में दो टेस्ट नेगेटिव, तब अस्पताल दें छुट्टी, सरकार ने दिए निर्देश

नेता प्रतिपक्ष चौधरी ने मंगलवार को आजम खान से मिलने सीतापुर जिला कारागार जा रहे हैं। उनके साथ पूर्व मंत्री शैलेन्द्र यादव ललई, पूर्व मंत्री नरेंद्र वर्मा तथा पूर्व मंत्री अरविन्द सिंह गोप भी सीतापुर कारागार पहुंचेंगे। इससे पूर्व सोमवार को पत्रकारों से मुलाकात में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आजम खान वर्तमान में सांसद हैं।

नौ बार विधायक रहे, उनकी पत्नी सांसद रही और वर्तमान में विधायक है, पुत्र भी विधायक थे। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर का जौहर विश्वविद्यालय बनवाया, जिसे लेकर सरकार को उनका सम्मान करना चाहिए। इसके बदले उन्हे परिवार सहित जेल में डालना शिक्षा का अपमान है, लोकतंत्र का अपमान है।

यूपी सरकार के इस उत्पीड़न से न तो आजम खान डरने वाले है और न मुसलमान

आजम खान की फ़ाइल फोटो

उन्होंने कहा कि यूपी सरकार के इस उत्पीड़न से न तो आजम खान डरने वाले है और न मुसलमान। सूबे का हर आदमी जो लोकतंत्र में विश्वास रखता है, शिक्षा के उत्थान में विश्वास रखता है, जो किसान, मजलूम, दलित अल्पसंख्यकों के हित की बात सोचता है, वह इस प्रदेश की अमानवीय सरकार के रवैये के खिलाफ है।

ये भी पढ़ें-कोरोना वायरस पर सरकार बेहद सख्त, ये नियम तोड़ने पर 91 हजार जुर्माना, होगी जेल

इसलिए वर्ष 2022 में सरकार की वापसी नहीं होनी है। चैधरी ने कहा कि ईवीएम लहर और सरकार की हर संभव कोशिश के बाद भी आजम खान के क्षेत्र में भाजपा हारी और उपचुनाव में भी पराजित हुई, इसलिए बदले की भावना से उनको व उनके परिवार को जेल में डाला गया है।

सरकार के दमनात्मक रवैये को सफल नहीं होने देंगे

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे मुसलमानों पर गोली बरसा कर 25 लोगों को जान से मारना, सैंकड़ों को जेल में डालने की कार्रवाई, कानून को अपमानित कर पोस्टरबाजी भी सरकार डराने के लिए कर रही है। उन्होंने कहा कि सपा व समाजवादी विचारधारा के लोग सरकार के इस दमनात्मक रवैये को सफल नहीं होने देंगे।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story