कोरोना वायरस पर सरकार बेहद सख्त, ये नियम तोड़ने पर 91 हजार जुर्माना, होगी जेल

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकरा मचा हुआ है। इंग्लैंड की सरकार ने कोरोना वायरस के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्णय लिया है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकरा मचा हुआ है। इंग्लैंड की सरकार ने कोरोना वायरस के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए बनाए गए नियम तोड़ने पर सरकार लोगों पर 91 हजार 294 रुपये का जुर्माना लगाया जा सकता है या जेल भी हो सकती है। अब तक इंग्लैंड में वायरस से 35 लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों लोग संक्रमित हैं।

ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक इंग्लैंड में अगर कोई भी व्यक्ति खुद को अलग-थलग करने से मना करता है तो उसे जेल भेजा जा सकता है या फिर जुर्माना लगाया जा सकता है। कोरोना वायरस की टेस्टिंग से इंकार करने पर भी यह नियम लागू होगा।

यह भी पढ़ें…कोरोना वायरस पर सरकार ने जारी की गाइडलाइन, इन 10 बातों का रखें ध्यान

इंग्लैंड में कोरोना वायरस के खिलाफ कार्रवाई को लेकर पुलिस तो अतिरिक्त पावर भी दी जाएगी। इसी हफ्ते सरकार इसका ऐलान कर सकती है। इसके तहत संदिग्ध लोगों को पुलिस हिरासत में ले सकती है।

हेल्थ प्रोटेक्शन प्रावधान 2020 के तहत सरकार ने कहा है कि जो लोग वायरस फैलाने के मामले में संदिग्ध हैं उन्हें सुरक्षित हॉस्पिटल या और किसी अन्य जगह पर 14 दिनों तक रखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें…एक दिन में 368 मौतों से हाहाकार, कोरोना से पूरी दुनिया में मची अफरा-तफरी

कोरोना वायरस से जुड़े नियम तोड़ने को इंग्लैंड में क्रिमिनल ऑफेंस माना जाएगा। नए प्रावधान के तहत संदिग्ध लोगों की जांच को भी अनिवार्य किया गया है। साथ ही लोगों को ट्रैवल हिस्ट्री और उन लोगों की सूची देनी होगी जिनसे वे हाल में मिले हैं।

यह भी पढ़ें…MP: फ्लोर टेस्ट पर आई ये बड़ी खबर, जानिए किसकी चलेगी राज्यपाल या स्पीकर की?

चीन में कहर बरपाने के बादल अब कोरोना ने अपना नया ठिकना इटली को बन लिया है। पहले इसका केंद्र एशिया का चीन था, लेकिन अब यूरोप का इटली इस खतरनाक वायरस से सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। एक दिन में 368 लोगों की मौत हो चुकी है।