×

अयोध्या में बोले SP नेताः राम नगरी सभी धर्मों की धर्म स्थली, देती है भाईचारे का संदेश

समाजवादी लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष डा०रामकरन निर्मल ने आज यहां कहा अयोध्या सभी धर्मों की धर्म स्थली है राम नगरी ही वह स्थान है जहां से हर समय भाईचारे का संदेश पूरे देश में प्रचारित होता है।

Monika
Published on: 12 Feb 2021 4:43 PM GMT
अयोध्या में बोले SP नेताः राम नगरी सभी धर्मों की धर्म स्थली, देती है भाईचारे का संदेश
X
अयोध्या में SP नेता डॉ. रामकरन निर्मल ने कहा, सभी धर्मों की धर्म स्थली है राम नगरी

अयोध्या: समाजवादी लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष डा०रामकरन निर्मल ने आज यहां कहा अयोध्या सभी धर्मों की धर्म स्थली है राम नगरी ही वह स्थान है जहां से हर समय भाईचारे का संदेश पूरे देश में प्रचारित होता है। उन्होंने कहा कि जब न्यायालय ने राम मंदिर का फैसला दिया तो उसे हिंदू मुस्लिम दोनों ही वर्गों ने स्वीकार करते हुए भाईचारगी की मिसाल पेश की।

जाति-धर्म के नाम पर अपमानित करना ठीक नहीं

लोहिया वाहिनी के युवा प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर रामकरन निर्मल ने कहा कि समाजवादी विचारधारा को आगे बढ़ाने के लिए डॉ राम मनोहर लोहिया के सिद्धांतों को अपनाना होगा, युवाओं को यह चाहिए कि वह लोहिया जी से जुड़े हुए तथ्यों को समझने के लिए उनके द्वारा लिखी गई किताबों का खूब अध्ययन करें इससे समाज को वैचारिक रूप से काफी आगे बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि धर्म व जाति विहीन समाज को आगे बढ़ा कर ही देश का कल्याण किया जा सकता है, जाति या धर्म के नाम पर किसी व्यक्ति को अपमानित किया जाना ठीक नहीं है ।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों की हाईकमान समीक्षा करेंगे साथ ही उनकी जवाबदेही भी तय होगी। युवाओं को संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि आने वाला समय समाजवादी पार्टी का है ऐसे में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर युवा वर्ग अभी से तैयारियों में जुट जाए और जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर समाजवादी पार्टी का परचम लहराएं।

samajwadi party

समाजवादी पार्टी की सरकार बनना तय

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ही वह दल रहा है जिसने पिछड़ों दलितों और महिलाओं समेत युवा वर्ग और किसानों की लड़ाई लड़ी है, आज जिस तरीके से देश में किसानों का अपमान किया जा रहा है समाजवादी पार्टी इस मुद्दे पर चुप नहीं बैठ सकती। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष गंगा सिंह यादव ने इस मौके पर कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनना तय है ऐसे में युवा वर्ग यदि पूरी ताकत के साथ मैदान में उतर जाएगा तो प्रदेश का कायाकल्प हो जाएगा पार्टी प्रवक्ता चौधरी बलराम यादव ने बताया कि आज समाजवादी पार्टी के लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राम करन निर्मल के जनपद आगमन पर उनका जगह-जगह जोरदार स्वागत किया गया ।

समाजवादी पार्टी

इस ख़ास मौके पर इन सभी की मौजूदगी रही

स्वागत से अभिभूत डॉ रामकरन ने कहा कि समाजवादी पार्टी को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। इस मौके पर अमरेन्द्रआर्य, प्रमोद यादव, ओमनाथ बिन्दु,अविनाश गुप्ता के साथ यूथ ब्रिगेड के ज़िलाध्यक्ष मो.शोएब खान कार्यक्रम के आयोजक लोहिया वाहिनी ज़िलाध्यक्ष अतुल चौधरी युवजन सभा के ज़िलाध्यक्ष जय सिंह यादव जिलामहासचिव बख्तियार खान,उपाध्यक्ष बाबू राम गौड़ प्रवक्ता चौधरी बलराम यादव,ओ पी पासवान,इस्कियाक खान,रत्नाकर दुबे,पार्षद हाजी असद अहमद ,शारिब हुसैन, संजय यादव, नीरज शर्मा,विकास यादव, अशोक यादव, पवन रावत,अनिल वर्मा,शिवांशु तिवारी , जिलामहासचिव छोटू यादव, उपाध्यक्ष सुल्तान खांन, लवकुश कोरी,जिला सचिव वीरेन्द्र त्यागी,अशीष यादव,अयोध्या विधान सभा महासचिव महेश पासवान , शोएब खांन ज़िलाध्यक्ष मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड महानगर महासचिव हामिद जाफर मीसम छोटे लाल यादव, अनुभव रावत,जुनैद खांन,आयुष श्रीवास्तव,महमूद खांन,शाहरूख पठान,राजेश यादव,इंज.साजिद जमाल,अंसार अहमद प्रधान,पूर्व प्रदेश सचिव मोहम्मद हलीम पप्पू युवा नेता पंकज पाण्डेय,शिवांशु तिवारी, प्रवीण सिंह मोहम्मद सोहेल राजू यादव बृजेश सिंह चौहान अनिल यादव मोहित यादव मोहम्मद असलम शाहबाद खान लक्की, सुमित रावत, अवधेश गोस्वामी आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन मुलायम यूथ ब्रिगेड के जिला अध्यक्ष मोहम्मद शोएब खान ने किया।

नाथबक्स सिंह

ये भी पढ़ें : यूपी स्वच्छ भारत मिशन में अव्वल, शौचालय निर्माण पर मिला पहला स्थान

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story