Irfan Solanki Case: सपा विधायक की मां और पत्नी की सीएम योगी से गुहार, रमजान में कानपुर जेल शिफ्ट किया जाए

Irfan Solanki Case: समाजवादी पार्टी के विधायक इराफान सोलंकी कई गंभीर आपराधिक मामलों को लेकर जेल में बंद हैं। जेल के बाहर उनका परिवार लगातार पुलिस पर उन्हें प्रताड़ित करने का आरोप लगा रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 March 2023 3:27 PM GMT
Irfan Solanki Case: सपा विधायक की मां और पत्नी की सीएम योगी से गुहार, रमजान में कानपुर जेल शिफ्ट किया जाए
X
विधायक इराफान सोलंकी को ले जाती पुलिस (फोटो: सोशल मीडिया))

Irfan Solanki Case: समाजवादी पार्टी के विधायक इराफान सोलंकी कई गंभीर आपराधिक मामलों को लेकर जेल में बंद हैं। जेल के बाहर उनका परिवार लगातार पुलिस पर उन्हें प्रताड़ित करने का आरोप लगा रहा है। सपा विधायक की पत्नी नसीम सोलंकी ने अधिवक्ता गौरव दीक्षित के जरिए एक पत्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखा है। खत में रमजान का हवाला देते हुए उन्होंने अपने पति को महारजगंज जेल से कानपुर जेल शिफ्ट करने की गुहार लगाई है।

महाराजगंज जेल शिफ्ट किया गया

खत में कहा गया कि सपा विधायक को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने के लिए कानपुर से महाराजगंज जेल शिफ्ट किया गया है। वहां उनके साथ जानवरों जैसा सलूक हो रहा है। उन्हें न तो परिवारजनों से मिलने दिया जा रहा है और न ही उनके वकील से। पत्र में इरफान सोलंकी की खराब स्वास्थ्य का जिक्र करते हुए कहा गया कि उनका वजन 20 किलो तक कम हो गया है। उनकी दोनों किडनियों में स्टोन है।

नसीम ने कहा कि उनके पति को हर हफ्ते कोर्ट में पेशी के लिए 400 किलोमीटर तक का सफर तय करके आना पड़ता है। आठ घंटे की थका देने वाली यात्रा के कारण उनके कमर और रीढ़ की हड्डी में दर्द काफी बढ़ गया है। इसलिए कम से कम रमजान के महीने में उन्हें महाराजगंज से कानपुर जेल शिफ्ट किया जाए।

बेटे को रोजा रखऩे की सुविधा मिले

विधायक इरफान सोलंकी की मां खुर्शीदा बानो ने पिछले दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई थी कि उनके बेटे को जेल में रमजान के दौरान सुविधाएं दी जाएं, क्योंकि उनका बेटा रोजा रखेगा। खुर्शीदा बानो ने पुलिस पर उनके बेटे को झूठे आरोप में फंसाने का आरोप लगाया था। 17 मार्च को विधायक इरफान सोलंकी को कानपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट में पेशी के लिए महाराजगंज से लाया गया था। इस दौरान उनकी पत्नी और मां भी अदालत के बाहर उनसे मिलने के लिए पहुंची थीं। लेकिन किसी कारणवश मुलाकात नहीं हो पाई।

जिसके बाद मीडिया के सामने विधायक की पत्नी नसीम सोलंकी फूट-फूट कर रोने लगी। उन्होंने पुलिस पर परिवार को परेशान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें न तो महाराजगंज जेल में अपने पति से मिलने दिया जा रहा है और न ही यहां अदालत में। जाजमऊ आगजनीकांड समेत 8 मुकदमों में फंसे समाजवादी पार्टी के सीसामऊ सीट से विधायक इरफान सोलंकी पिछले 4 महीनों से जेल में हैं। उन्हें पहले कानपुर जेल में रखा गया था, फिर उन्हें 400 किमी दूर महाराजगंज जेल में शिफ्ट कर दिया गया। इरफान 2022 में लगातार चौथी बार विधायक बने हैं। अखिलेश यादव भी उनसे मुलाकात करने जेल आ चुके हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story